बिटकॉइन के $30k किलेबंदी में दरारें विकसित हो रही हैं?

  • बिटकॉइन ने हाल ही में अपने औसत प्रवाह में वृद्धि देखी है क्योंकि नेटफ्लो सकारात्मक हो गया है।
  • बीटीसी की कीमत लगातार गिरावट पर थी, जो संभावित मूल्य सुधार का संकेत दे रही थी।

Bitcoin [BTC] आत्मविश्वास से 30,000 मूल्य के निशान को पार करते हुए और अपने धारकों को लाभदायक रिटर्न से पुरस्कृत करते हुए, अपनी ऊपर की यात्रा पर अग्रसर है। बहरहाल, क्रिप्टोक्वांट के नवीनतम डेटा से उभरती अंतर्दृष्टि आसन्न मूल्य सुधार की संभावना को बढ़ाती है, जो संभावित रूप से बीटीसी को नीचे की ओर धकेलती है।


पढ़ना बिटकॉइन का [BTC] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


बिटकॉइन प्रति घंटा प्रवाह बढ़ता है

से संकेत क्रिप्टोक्वांटके आंकड़ों से ऐसा पता चला है Bitcoin मूल्य सुधार के एक और दौर के लिए खुद को तैयार कर सकता है।

इसके अलावा, एक हालिया पोस्ट में, क्रिप्टोक्वांट ने बिटकॉइन के औसत प्रवाह में एक महत्वपूर्ण उछाल पर प्रकाश डाला। मीट्रिक एक्सचेंजों में प्रवाहित प्रति लेनदेन बीटीसी की औसत राशि के माप के रूप में कार्य करता है।

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

प्रति घंटा प्रवाह चार्ट में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जो 15 की सीमा को पार कर 18 तक पहुंच गया। औसत प्रवाह में इस तरह की वृद्धि एक महत्वपूर्ण प्रवाह का संकेत देती है बीटीसी आदान-प्रदान में.

जब 15 से ऊपर के माध्य के साथ एकाधिक विनिमय प्रवाह होता है, तो यह अक्सर आने वाले घंटों में सुधार की प्रबल संभावना का संकेत देता है। हालाँकि, लेखन के समय तक, आमद में गिरावट आई थी।

नेटफ़्लो पर महत्वपूर्ण प्रभाव?

क्रिप्टोक्वांट पर नेटफ़्लो मीट्रिक पर एक नज़र डालने से एक उल्लेखनीय बदलाव का पता चला Bitcoinकई दिनों के बाद नकारात्मक नेटफ्लो से सकारात्मक में संक्रमण।

इस लेखन के समय, नेटफ्लो 2,700 बीटीसी से अधिक था, जो एक्सचेंजों में परिसंपत्ति के बढ़ते प्रवाह का संकेत देता है। हालाँकि इस स्तर पर अंतर्वाह की मात्रा पर्याप्त नहीं हो सकती है, लेकिन इस प्रवृत्ति का बने रहना संभावित रूप से आगामी सुधार का संकेत दे सकता है।

बिटकॉइन नेटफ़्लो

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

बिटकॉइन की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है

बीटीसी के वर्तमान दैनिक मूल्य रुझान से पता चलता है कि मूल्य सुधार पहले से ही चल रहा है। विशेष रूप से, बीटीसी तीन दिनों से गिरावट का अनुभव कर रहा था।

इस लेखन के समय, किंग कॉइन लगभग $30,400 पर कारोबार कर रहा था। हालाँकि यह $30,000 मूल्य सीमा के भीतर रहा, यह 1% से कम होने पर भी मामूली नुकसान पर कारोबार कर रहा था।

बीटीसी/यूएसडी मूल्य में उतार-चढ़ाव

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बिटकॉइन लाभ कैलकुलेटर


बीटीसी हाल ही में अपने रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) के ओवरबॉट जोन में थी। हालाँकि यह अभी भी अधिक खरीदा गया था, यह धीरे-धीरे बाहर चला गया और यदि कीमत में गिरावट जारी रहती है तो यह इसके नीचे गिर सकता है।

फिर भी, मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस (एमएसीडी) और आरएसआई दोनों ने संकेत दिया कि बीटीसी अभी भी प्रेस समय में तेजी की प्रवृत्ति का अनुसरण कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *