बिटकॉइन का भविष्य व्हेल संचय पर क्यों टिका है

  • बाजार की अस्थिरता के बीच बिटकॉइन के बढ़ते व्हेल संचय ने अल्पकालिक संभावनाओं को बढ़ाया।
  • राजस्व में गिरावट के कारण खनिकों ने अपनी होल्डिंग बेचना शुरू कर दिया।

क्रिप्टो बाजार की अस्थिरता ने व्हेल के व्यवहार को बाधित नहीं किया है Bitcoin [BTC] संचय। विश्लेषक मार्टन के अनुसार, व्हेल 19 जून तक खरीदारी की होड़ में थी।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बिटकॉइन लाभ कैलक्यूलेटर


व्हेल बुलिश हो जाती हैं

व्हेल संचय में यह उछाल अल्पावधि में बीटीसी की कीमत में सुधार कर सकता है, क्योंकि उनकी क्रय शक्ति बाजार पर ऊपर की ओर दबाव बना सकती है।

हालांकि, व्हेल संचय में वृद्धि ने इन बड़े निवेशकों पर बीटीसी की कीमत की निर्भरता के बारे में भी चिंता जताई। यदि व्हेल का उच्च प्रतिशत बीटीसी रखता है, तो यह खुदरा निवेशकों को इन प्रभावशाली खिलाड़ियों के अचानक बिकवाली के दबाव के प्रति संवेदनशील बना सकता है।

व्हेल की हरकतें बाजार की धारणा को प्रभावित कर सकती हैं और कीमतों में महत्वपूर्ण उतार-चढ़ाव को ट्रिगर कर सकती हैं, जिससे बाजार में अस्थिरता बढ़ सकती है।

एक अन्य कारक जो बीटीसी की कीमत में वृद्धि में योगदान दे सकता है, वह है स्थिर सिक्कों का जारी होना। विशेष रूप से, क्रिप्टोक्वांट विश्लेषक क्रिप्टो_लायन सुझाव दिया स्थिर मुद्रा जारी करने से बीटीसी के लिए भविष्य में मूल्य वृद्धि हो सकती है।

दिलचस्प बात यह है कि स्थिर मुद्रा जारी करने से कीमतों में उतार-चढ़ाव के साथ नकारात्मक संबंध दिखाई देता है, यह दर्शाता है कि गिरती कीमतों की अवधि के दौरान स्थिर सिक्कों का सबसे महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।

यह उलटा संबंध बताता है कि बाजार में गिरावट के दौरान स्थिर मुद्रा एक स्थिर शक्ति के रूप में कार्य कर सकती है, जो निवेशकों को बाजार की अशांति से शरण लेने के लिए आकर्षित करती है।

एसईसी मुकदमों और एफओएमसी घबराहट जैसी हाल की घटनाओं ने क्रिप्टोकाउंक्शंस में मूल्य मूल्यह्रास का कारण बना दिया है। हालाँकि, जैसा कि ऐतिहासिक डेटा से देखा गया है, भविष्य में बीटीसी की कीमत पर स्थिर स्टॉक का सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

स्रोत: क्रिप्टो क्वांट

बिटकॉइन खनिक दूर हो जाते हैं

दूसरी ओर, ऐसे कारक हैं जो बीटीसी की कीमत में वृद्धि को रोक सकते हैं। ग्लासनोड के डेटा ने संकेत दिया कि माइनर का बहिर्वाह बढ़ रहा है। आंशिक रूप से कम लेनदेन शुल्क के कारण, इस प्रवृत्ति को माइनर राजस्व में गिरावट के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

यदि खनिक मुनाफा कमाने में असमर्थ हैं, तो उन्हें अपनी होल्डिंग बेचने के लिए मजबूर किया जा सकता है, जिससे राजा के सिक्के की बिक्री का दबाव बढ़ जाता है।


पढ़ना बिटकॉइन का [BTC] मूल्य भविष्यवाणी 2023-2024


लेखन के समय, बीटीसी $ 26,451 पर कारोबार कर रहा था। एमवीआरवी अनुपात, जो बीटीसी के बाजार मूल्य की उसके वास्तविक मूल्य से तुलना करता है, ने धारकों से बिक्री के दबाव की उपस्थिति का सुझाव दिया।

इसके अतिरिक्त, गिरावट वाले लंबे/छोटे अंतर ने अल्पकालिक धारकों में वृद्धि का संकेत दिया। अल्पकालिक धारकों में वृद्धि ने चिंता जताई क्योंकि उनके द्वारा अपनी होल्डिंग बेचने की अधिक संभावना थी, संभावित रूप से बीटीसी की कीमत पर असर पड़ा।

स्रोत: सेंटिमेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *