बणई में ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े ठिकानों पर इडी ने मारा छापा

राउरकेला. सुंदरगढ़ जिले के बणई में शुक्रवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की. कोलकाता से पहुंची इडी की टीम में 40 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं. केंद्रीय सुरक्षा बल के साथ इडी ने यह छापेमारी की है. बणई के छह अलग-अलग स्थानों पर यह छापेमारी की गयी. सभी बहुमंजिला इमारते हैं. सूत्रों के अनुसार, ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़ा मामला है. जिसकी शिकायत और साक्ष्य मिलने के बाद इडी ने उक्त कार्रवाई की है. इडी की छापेमारी की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और लोग जानने को उत्सुक दिखे कि उनके इलाके से क्या अवैध कारोबार चल रहा था. हालांकि, खबर लिखे जाने तक इडी की ओर से किसी प्रकार की सूचना साझा नहीं की गयी है. सुबह शुरू हुई छापेमारी शाम तक जारी थी और कई तरह के दस्तावेजों से लेकर अन्य जांच की जा रही है.

आठ वाहनों में पहुंचे इडी अधिकारी

सुबह के वक्त अचानक बणई इलाके में आठ वाहन एक के बाद एक पहुंचे. इन सभी वाहनों में इडी के अधिकारी मौजूद थे. करीब 40 अधिकारी व अन्य कर्मचारी बणई के अलग-अलग इलाकों में पहुंचे और अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. वाहनों को इस तरह आता देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. वहीं केंद्रीय सुरक्षा बल की टुकड़ी ने भी सुरक्षा की कमान संभाल ली. जिन घरों में इडी के अधिकारी जांच को पहुंचे, उनके प्रवेश द्वारा सहित निकलने के सभी रास्तों पर सुरक्षा बल तैनात हो गये थे. किसी को भी अंदर जाने या बाहर आने की इजाजत नहीं मिली.

यहां हुई छापेमारी

छापेमारी की जद में छह मकान रहे. यह सभी मकान बहुमंजिला हैं. बणई अनुमंडल के बड़ गोगुआ, जंगला एवं रुगुड़ा में यह बिल्डिंगें हैं. आशंका हैं कि ऑनलाइन सट्टेबाजी के गिरोह के तार इन बिल्डिंगों से जुड़े हैं और इसकी सटीक सूचना इडी के पास है. जिसके बाद छापेमारी की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *