प्रशांत किशोर के दावे में दम, एक सीट पर डॉक्टर तो दूसरे पर प्रोफेसर को बनाया उम्मीदवार

प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज ने बिहार विधानसभा की इमामगंज और बेलागंज सीट पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए एक सीट पर डॉक्टर तो दूसरे पर गणित के प्रोफेसर को अपना उम्मीदवार बनाया है. किशोर ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित इमामगंज सीट से पेशे से बाल चिकित्सक एवं समाजसेवी जितेंद्र पासवान को मैदान में उतारा है, जबकि बेलागंज सीट से गणित के प्रोफेसर रहे खिलाफत हुसैन को अपना उम्मीदवार  बनाया है. इन दो सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा गया में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में की गई, जिनमें किशोर और पार्टी के अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया. दोनों सीट गया जिले के अंतर्गत आते हैं. 

19 3
Bihar by-election : प्रशांत किशोर के दावे में दम, एक सीट पर डॉक्टर तो दूसरे पर प्रोफेसर को बनाया उम्मीदवार 2

विधायकों के सांसद बनने की वजह से खाली हुई है सीटें

इन दो सीट पर उपचुनाव अनिवार्य हो गया था, क्योंकि इमामगंज से निर्वाचित हुए जीतन राम मांझी और बेलागंज से निर्वाचित सुरेंद्र प्रसाद यादव ने लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद इन सीट से इस्तीफा दे दिया था. पार्टी सूत्रों ने बताया कि हुसैन की उम्मीदवारी का पार्टी में प्रतिवाद हुआ, क्योंकि इस सीट से टिकट के आकांक्षी कुछ नेताओं के समर्थकों ने शुक्रवार रात जन सुराज की बैठक में हंगामा किया था. 

इसे भी पढ़ें : Bihar Biggest Railway Station : मुजफ्फरपुर या भागलपुर में नहीं, यहां है बिहार का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन

13 को चुनाव और 23 को नतीजे

बिहार विधानसभा की दो अन्य सीट रामगढ़ और तरारी के लिए भी 13 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी. जन सुराज ने 16 अक्टूबर को तरारी से पूर्व सेना उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल कृष्णा सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया था. सिंह ने कहा था कि वह ‘अग्निवीर’ योजना से खुश नहीं हैं जिसका कुछ साल पहले बिहार में बड़े पैमाने पर विरोध किया गया था. बता दें कि चुनावी रणनीतिकार से नेता बने किशोर ने दावा किया था कि आगामी चुनावों में वह बिहार में ऐसे लोगों को आगे लाएंगे जो बहुत पढ़ें लिखे होने के साथ ही विजनरी होंगे. 

इसे भी पढ़ें : बिहार के इस जिले में नहीं बिकेगा नॉनवेज खाना, प्रशासन ने बंद कराई दुकानें, जानें वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *