पोलकाडॉट: $4.24 से तेजी की संभावना का आकलन

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • एमएसीडी पर डीओटी के तेजी क्रॉसओवर ने बढ़ती तेजी की गति को उजागर किया।
  • पिछले 24 घंटों में $646.25k की कमी के कारण बाजार सट्टेबाजों का रुझान तेजी की ओर था।

का विस्तार पोल्का डॉट्स [DOT] $4.24 के समर्थन से रैली नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई और कीमत $5 के निशान को छू गई। समग्र तेजी बाजार भावना के आधार पर, डीओटी ने 20 जून से 23 जून के बीच 17.5% लाभ दर्ज किया।


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में डीओटी का मार्केट कैप


Altcoins से लाभ हो रहा है Bitcoin [BTC] $30k को फिर से छूने पर, पूर्वाग्रह ने डीओटी के लिए ऊपर की ओर गति जारी रखने का समर्थन किया।

$5 तक पहुँचने के बाद बुल्स के लिए आगे क्या है?

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर डीओटी/यूएसडीटी

डीओटी के दैनिक समय-सीमा मूल्य चार्ट में 15 जून को $4.24 के समर्थन स्तर से तेजड़ियों द्वारा जोरदार धक्का दिखाया गया। इस स्तर का अंतिम परीक्षण जनवरी में किया गया था और इसने डीओटी के लिए तेजी की प्रवृत्ति को प्रेरित किया, जिससे यह $7.90 के वर्ष के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

जबकि बैल $5 मूल्य क्षेत्र में वापसी का आनंद ले रहे हैं, एक बड़ी बाधा $5.23 का प्रतिरोध स्तर है। प्रतिरोध स्तर पर इस स्तर का मंदी का दौर तेजड़ियों के लिए एक बड़ा निचला स्तर था, क्योंकि एक महीने की लंबी अवधि में इसका जमकर बचाव किया गया था।

$5.23 के स्तर को पुनः प्राप्त करने वाले बुल्स गति में बदलाव की पुष्टि के रूप में काम करेंगे, आगे के लक्ष्य $6.12 और $7.02 के स्तर पर होंगे।

मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस (एमएसीडी) संकेतक पर शून्य चिह्न के ऊपर हरी पट्टियों के साथ तेजी क्रॉसओवर ने बढ़ती तेजी की ताकत को उजागर किया। इसके अलावा, रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडिकेटर (आरएसआई) 55 पर था, जो खरीदारी के बढ़ते दबाव का संकेत देता है।

वैकल्पिक रूप से, शॉर्ट्स $5.23 के स्तर पर मूल्य अस्वीकृति का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें $4.50 और $4.24 लाभ लेने वाले स्तर के रूप में काम करेंगे।

लॉन्ग या शॉर्ट्स: वायदा बाजार किस दिशा में झुक रहा है?

स्रोत: कॉइनग्लास


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो डीओटी लाभ कैलकुलेटर


$5.23 के प्रतिरोध स्तर पर बड़ी बाधा के बावजूद, वायदा बाजार में अधिकांश व्यापारी डीओटी के लिए बढ़ती कीमतों की ओर झुक गए। के अनुसार कॉइनग्लास, लॉन्ग/शॉर्ट अनुपात पर लॉन्ग को 52.26% का लाभ मिला। यह तेजी की स्थिति के बढ़ते प्रभुत्व को दर्शाता है।

साथ ही, पिछले 24 घंटों के परिसमापन आंकड़ों से पता चला है कि लॉन्ग की तुलना में शॉर्ट्स को 6 गुना अधिक नुकसान हुआ है। संयुक्त रूप से, इसने संकेत दिया कि बाजार सट्टेबाज डीओटी के लिए निरंतर तेजी के दबाव पर सक्रिय रूप से दांव लगा रहे थे।

स्रोत: कॉइनग्लास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *