पीएम मोदी आज मध्यप्रदेश को देंगे धनतेरस का गिफ्ट, 4.5 लाख लाभार्थियों को कराएंगे गृह प्रवेश

पीएम मोदी आज मध्यप्रदेश को देंगे धनतेरस का गिफ्ट, 4.5 लाख लाभार्थियों को कराएंगे गृह प्रवेश

पीएम मोदी आज मध्यप्रदेश को देंगे धनतेरस का गिफ्ट, 4.5 लाख लाभार्थियों को कराएंगे गृह प्रवेश

पीएम नरेंद्र मोदी आज शनिवार को धनतेरस पर मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख परिवारों को गृह प्रवेश कराएंगे। पीएम मोदी आज शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सतना में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 4.5 लाख पात्रताधारियों के ‘गृह प्रवेशम‘ कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे। पीएम मोदी इस मौके पर उपस्थित जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि ‘प्रदेश के 4.5 लाख परिवारों का दीपावली के पहले अपने आवास का सपना साकार होने जा रहा है।

इन ग्रामीण परिवारों को प्रधानमंत्री मोदी धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास की सौगात देते हुए वर्चुअल गृह.प्रवेश करवाएंगे।‘ उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गृह-प्रवेशम के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सतना से शामिल होंगे। कार्यक्रम की शुरुआत आज 22 अक्टूबर को दोपहर बाद होगी‘। अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास ‘ग्रामीण‘ निर्माण में मध्यप्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है।

आवास निर्माण की संख्या 4 गुना बढ़ी

उन्होंने बताया कि प्रदेश में आवास निर्माण का काम ही जोरों पर नहीं चल रहा है, बल्कि निर्माण की गुणवत्ता का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। पहले हर महीने 20 हजार से 25 हजार तक ही आवास पूरे बन पाते थे, लेकिन अब हर महीने आवास निर्माण की संख्या एक लाख तक पहुंच गई है।

एमपीः 35 दिन में तीसरा कार्यक्रम

पीएम मोदी का मध्य प्रदेश में यह करीब 35 दिन में तीसरा कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री मोदी इसके पहले 11 अक्टूबर को श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने उज्जैन पहुंचे थे। इससे पहले अपने जन्मदिन पर 17 सितंबर को कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों की छोड़ने गए थे।

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज ही युवाओं को दिवाली गिफ्ट देने वाले हैं। पीएम मोदी आज 10 लाख कर्मचारियों की नियुक्ति के अभियान की शुरुआत करेंगे। इस अभियान को रोजगार मेले का नाम दिया गया है। इस दौरान आज पीएम मोदी 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र  सौंपेंगे। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री भी राज्यों से कार्यक्रम में जुड़े रहेंगे।

अगले साल दिसंबर तक सवा 9 लाख युवाओं को रोजगार

दरअसलए पीएम मोदी ने इसी साल जून महीने सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों को निर्देश दिया था कि वे मिशन मोड से 10 लाख पदों पर भर्तियां करें। प्रधानमंत्री के निर्देश के मुताबिक सभी मंत्रालय और विभागों ने स्वीकृत पदों पर रिक्तियों को भरने की दिशा में काम शुरू कर दिया।अगले साल दिसंबर तक और सवा 9 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए पूरी प्लानिंग की गई है।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *