दिलीप घोष, निशीथ प्रमाणिक व अर्जुन सिंह को प्रत्याशी बना सकती है भाजपा

अमित शाह के महानगर दौरे में उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों पर लिया जायेगा फैसला

संवाददाता, कोलकाता

राज्य की छह विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में भाजपा अपने तीन पूर्व सांसदों दिलीप घोष, निशिथ प्रमाणिक और अर्जुन सिंह को उम्मीदवार बना सकती है. प्रदेश भाजपा के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. कुछ माह पहले संपन्न लोकसभा चुनाव में पार्टी के तीनों वरिष्ठ नेता चुनाव हार गये थे. ऐसे में पार्टी के अंदर चर्चा तेज है कि भाजपा नेतृत्व, लोकसभा चुनाव हारने वाले बंगाल से तीनों पूर्व सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतार सकता है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, इनमें मेदिनीपुर से पूर्व सांसद दिलीप घोष को मेदिनीपुर विधानसभा से, पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निशिथ प्रमाणिक को कूचबिहार की सिताई सीट से और बैरकपुर से पूर्व सांसद अर्जुन सिंह को उत्तर 24 परगना जिले की नैहाटी सीट से उम्मीदवार बनाये जाने की संभावना है. इसे लेकर प्रदेश भाजपा में शुरुआती चर्चा भी हो चुकी है. दिवाली से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 24 अक्टूबर को कोलकाता आ रहे हैं और उनकी अध्यक्षता में होने वाली कोर कमेटी की बैठक में सभी छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जायेगा. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सुकांत मजूमदार भी इस समय राष्ट्रपति के साथ उत्तरी अफ्रीका के दौरे पर हैं, उनका 21 अक्तूबर को कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है. इसके बाद ही उपुचनाव में उम्मीदवार को लेकर अंतिम चर्चा होगी.

13 नवंबर को उत्तर 24 परगना जिले की नैहाटी व हाड़ोआ, पश्चिम मेदिनीपुर जिले की मेदिनीपुर, बांकुड़ा जिले की तालडांगरा, अलीपुरद्वार की मदारीहाट और कूचबिहार जिले की सिताई में मतदान होगा.

इनमें से केवल मदारीहाट सीट पर भाजपा का कब्जा था, जबकि बाकी पांचों सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस काबिज थी. मदारीहाट से भाजपा के विधायक रहे मनोज टिग्गा, अलीपुरद्वार लोकसभा सीट से सांसद चुने जा चुके हैं. भाजपा मदारीहाट सीट पर कब्जा जमाने के लिए बेताब दिख रही है. इसके अलावा अन्य सीटों पर भी उसकी नजर है. इसलिए पार्टी उपचुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *