छह दिनों से लापता राजमिस्त्री का शव मिला, आगजनी कर हंगामा

प्रतिनिधि, फुलवारीशरीफ : छह दिनों से लापता रामकृष्णा नगर थाने के पिपरा गांव के 21 वर्षीय राजमिस्त्री नीतीश कुमार का शव शेखपुरा इलाके में गुरुवार को पानी भरे खेत से मिला, जिसके बाद परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गये. जहां से लाश बरामद हुई, वहां झाड़-झंखाड़ है, जिसके चलते पांच से छह दिन तक वहां कोई नहीं गया और लाश का पता नहीं चल पाया. आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शव को रामकृष्णा नगर के सोरंगपुर मंदिर के सामने न्यू बाइपास पर रख कर और बांस-बल्ला लगा कर जाम कर दिया और आगजनी कर हंगामा किया़ वे पुलिस के खिलाफ इस मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे.

बाइक से निकला था दशहरा मेला घूमने

मृतक के परिवार वालों का कहना है कि दशमी की शाम में बाइक से राजमिस्त्री नीतीश कुमार दशहरा मेला घूमने निकला था, तब से वह लापता था. इस मामले में परिजनों ने पिपरा गांव के ही कुछ लड़कों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने कुछ लड़कों को पूछताछ के लिए थाना लाया, लेकिन उसके बाद छोड़ दिया. वहीं, न्यू बाइपास पर रैपिड एक्शन फोर्स के साथ पटना सदर-2 डीएसपी सत्यकाम, परसा बाजार थानाध्यक्ष मेनका रानी, रामकृष्णा नगर थानाध्यक्ष आरके सिंह और आसपास के कई थानों की पुलिस ने पहुंच कर लोगों को समझाया. परिजनों और ग्रामीणों का कहना है कि इस मामले में पिपरा गांव के कुछ दबंग प्रवृत्ति के लड़कों का हाथ है, जिन्होंने साजिश के तहत हत्या कर लाश को पानी भरे झाड़-जंगल के इलाके में फेंक दिया. एक घंटे बाद रात नौ बजे ग्रामीणों जाम हटाया.

परिजनों ने अपने गांव के ही लड़कों पर लगाया हत्या का आरोप

जानकारी के मुताबिक पिपरा गांव के जितेंदर रविदास का बेटा नीतीश कुमार 12 अक्तूबर की शाम करीब छह बजे बाइक से दशहरा मेला घूमने निकला था. इसके बाद से उसका मोबाइल ऑफ हो गया और वह घर नहीं लौटा. दूसरे दिन परिजनों ने उसकी खोजबीन की, पर अता- पता नहीं चला़ इसके बाद उन्होंने रामकृष्णा नगर थाने में नीतीश के गायब होने का मामला दर्ज कराया. पुलिस अनुसंधान कर ही रही थी कि गुरुवार की शाम रामकृष्णा नगर थाने के शेखपुरा इलाके में पानी भरे झाड़ियों वाले खेतों से उसका शव मिला. शव बुरी तरह सड़ा चुका था,जिससे पता नहीं चल पा रहा था कि उसकी हत्या कैसे की गयी. घटनास्थल के पास में ही उसकी बाइक भी बरामद हुई है. नीतीश दो भाइयों में सबसे बड़ा था.

स्पीडी ट्रायल करा कर दिलायी जायेगी सजा

डीएसपी : पटना सदर डीएसपी टू सत्यकाम ने बताया कि छह दिनों से लड़का गायब था. इस मामले में जिनके खिलाफ भी साक्ष्य मिलेगा, उनकी गिरफ्तारी की जायेगी़ जो भी इस हत्याकांड में शामिल होंगे, उनकी गिरफ्तारी कर स्पीड ट्रायल से सजा दिलायी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *