गोड्डा के पेलगढ़ी गांव में महिला की संदेहास्पद मौत, कमरे से बरामद हुआ शव

गोड्डा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पेलगढ़ी गांव में महिला की संदेहास्पद मौत हो गयी है. मृतक महिला का नाम कौशल्या देवी (42 वर्ष) बताया जाता है. पुत्र का कहना है कि उसकी मां का शव फंदे से लटका हुआ पाया गया. जबकि आसपास व कुर्मीचक पंचायत के मुखिया का कहना है कि हत्या कर शव को लटकाया गया है. घटना बुधवार की देर शाम का है. पुत्र का नाम जागेश्वर कुमार है. पुलिस को इस घटना की जानकारी मुखिया द्वारा मिली, जानकारी होने पर पुलिस पेलगढ़ी गांव गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला के गर्दन में दो-दो निशान पाये गये हैं. साथ ही जिस जगह पर महिला को फंदे से लटकाया गया है, वह अत्यंत संदेह पैदा करता है. इस मामले में पुत्र जागेश्वर का कहना है कि घटना के दौरान वे नहीं थे. घर जाकर देखा तो मां का शव फंदे से लटका मिला. वहीं पंचायत के मुखिया राम प्रसाद ने बताया कि महिला की हत्या की गयी है, जिसमें बेटे का हाथ है. पति बाहर रहकर मजदूरी करता है. कहा कि बेटा जागेश्वर ब्राउन सुगर का सेवन करता है. मां से पैसे की मांग करता रहता था तथा झगड़ा भी होता रहता था. संभवत: पैसा आदि नहीं देने पर मां की हत्या कर दी गयी होगी. साथ ही ग्रामीणों से यह भी जानकारी मिली कि वह मृतक महिला का अकाउंट आदि लेकर गया. बैंक में पैसा नहीं होने पर गुस्साये बेटे ने ही संभवत: मां को मौत के घाट उतार दिया.

पोस्टमॉर्टम के लिए किया गया बोर्ड का गठन :

घटना के बाबत पुलिस के आवेदन पर अस्पताल द्वारा पोस्टमॉर्टम हेुत बोर्ड का गठन किया गया है. तीन चिकित्सकों का बोर्ड बनाया गया है. गठित बोर्ड में एक महिला व दो पुरुष चिकित्सक लगाये गये थे. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर ही कुछ कहा जा सकता है.

क्या कहती है पुलिस :

थाना प्रभारी कृष्णा साहा ने बताया कि प्रथम दृष्टतया मामला फंदे से लटकना प्रतीत होता है. हत्या आदि का मामला परिजनों द्वारा नहीं बताया गया है. किसी का बयान आने पर ही हत्या आदि का केस दर्ज किया जाएगा. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *