एथेरियम: कैनकन अपग्रेड के पास क्या है

  • एथेरियम डेवलपर्स ने कैनकन अपग्रेड के दायरे को अंतिम रूप दे दिया है।
  • कीमत में सुधार के संकेत दिखाई दिए, लेकिन एथेरियम एनएफटी में रुचि गिर गई।

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में अस्थिरता के बावजूद, Ethereum [ETH] लगातार प्रगति का प्रदर्शन किया है। इसका नवीनतम मील का पत्थर आगामी कैनकन अपग्रेड के दायरे को अंतिम रूप देने के साथ आता है, जो एथेरियम में महत्वपूर्ण वृद्धि लाने का वादा करता है।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो एथेरियम प्रॉफिट कैलकुलेटर


कैनकन इंच के करीब होने के कारण परिवर्तन

हाल के दौरान डेवलपर्स कॉलएथेरियम डेवलपमेंट टीम कैनकन अपग्रेड की बारीकियों पर एक समझौते पर पहुंची, एक प्रमुख अपडेट जो एथेरियम नेटवर्क के लिए प्रोटो-डैंक शार्डिंग पेश करेगा।

यह नई सुविधा रोलअप के लिए डेटा उपलब्धता बढ़ाएगी, नेटवर्क की मापनीयता और दक्षता में सुधार करेगी।

कॉल के दौरान चर्चा की गई एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव एक कोड परिवर्तन था जिसका उद्देश्य स्लैश किए गए सत्यापनकर्ताओं को ब्लॉक प्रस्तावकों के रूप में चुने जाने से रोकना था। इस तंत्र को लागू करके, प्रोटोकॉल यह सुनिश्चित करता है कि ये सत्यापनकर्ता, जिन्हें कदाचार के लिए दंडित किया गया है, को आम सहमति प्रक्रिया से बाहर रखा गया है।

यह सुरक्षा उपाय नेटवर्क के भीतर व्यवधान और दुर्भावनापूर्ण गतिविधि के जोखिम को कम करता है, एथेरियम की सुरक्षा और विश्वसनीयता को और मजबूत करता है।

सत्यापनकर्ता चिंताओं को मान्य किया जाता है

चर्चा के दौरान प्रस्तावित एक और महत्वपूर्ण परिवर्तन एथेरियम सत्यापनकर्ताओं के प्रभावी संतुलन के इर्द-गिर्द घूमता है। वर्तमान में, सत्यापनकर्ताओं की प्रभावी शेष राशि 32 ईटीएच पर सीमित है, जिसका अर्थ है कि वे इस सीमा से अधिक जमा राशि पर ब्याज अर्जित नहीं करते हैं।

हालांकि, एथेरियम फाउंडेशन ने प्रभावी संतुलन पर 32 ईटीएच कैप को हटाने का प्रस्ताव रखा है, जिसका उद्देश्य स्टेकिंग को अधिक आकर्षक बनाना और सत्यापनकर्ताओं के लिए बाधाओं को कम करना है।

ये अपडेट एथेरियम नेटवर्क के लिए अधिक सत्यापनकर्ताओं को आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं। प्रेस समय के अनुसार, 618,954 सत्यापनकर्ता सक्रिय रूप से भाग ले रहे थे, जो पिछले 30 दिनों में 7.15% की वृद्धि दर्शाता है।

स्रोत: स्टेकिंग रिवार्ड्स


यथार्थवादी या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में ईटीएच का मार्केट कैप


ईटीएच की स्थिति

लेखन के समय, ETH $ 1,712 पर कारोबार कर रहा था, जो कि इसके पिछले निम्न $ 1,641.33 से अधिक था। एथेरियम नेटवर्क पर लगातार गैस के उपयोग ने पारिस्थितिकी तंत्र की मजबूती को प्रदर्शित करते हुए चल रही गतिविधि और उपयोग का संकेत दिया।

स्रोत: सेंटिमेंट

फिर भी, एथेरियम को अपूरणीय टोकन (एनएफटी) में घटती रुचि के साथ एक संभावित चुनौती का सामना करना पड़ा। मेसारी के हालिया डेटा ने एथेरियम नेटवर्क पर एनएफटी लेनदेन में उल्लेखनीय कमी का संकेत दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *