इस सरकारी बैंक ने छह महीने में ही एक लाख रुपये को बना दिया करीब 3 लाख, शेयर भर रहा उड़ान

इस सरकारी बैंक ने छह महीने में ही एक लाख रुपये को बना दिया करीब 3 लाख, शेयर भर रहा उड़ान

इस सरकारी बैंक ने छह महीने में ही एक लाख रुपये को बना दिया करीब 3 लाख, शेयर भर रहा उड़ान

Multibagger Stock UCO Bank: सरकारी बैंकों में  यूको बैंक (Uco Bank Share Price)  ने  अपने निवेशकों को महज 3 महीने में ही छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इस बैंकिंग स्टॉक (Bank Stocks) ने मात्र 3 महीने में ही अपने निवेशकों का पैसा ढाई गुना से अधिक कर दिया है। इस अवधि में यह स्टॉक 157.94 फीसद का रिटर्न दिया है। सोमवार को यह करीब 8.82 फीसद उछल कर 32.70 रुपये पर बंद हुआ। इसका 52 हफ्ते का हाई 38.15 रुपये और लो 10.55 रुपये है।

अगर यूको बैंक के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो पिछले पांच दिन में यह स्टॉक 9 फीसद चढ़ चुका है। पिछले छह महीने में यूको बैंक ने 190 फीसद से अधिक रिटर्न दिया है। इस अवधि में यह स्टॉक 11.25 रुपये से मौजूदा स्तर पर पहुंचा है। अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इसमें एक लाख रुपये लगाया होगा तो उसका एक लाख अब 2 लाख 90 हजार हो गए होंगे। इस साल अब तक यूको बैंक 4.31 फीसद का रिटर्न दे चुका है, जबकि पिछले पांच साल में इसने केवल 4.81 फीसद ही रिटर्न दिया है। अगर 52 हफ्ते के लो से तुलना करें तो यह 3 गुना से अधिक उछल चुका है।

सितंबर तिमाही में बैंक का रिजल्ट काफी अच्छा गया है। नेट इंटरेस्ट इनकम 10.76 फीसद बढ़कर 1769.60 करोड़ पर पहुंच गया। इससे पिछले साल की इसी तिमाही में यह 1597.72 करोड़ था। इस बार दिसंबर तिमाही के परिणाम आने हैं और उससे और बेहतर की उम्मीद नजर आ रही है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

source – livehindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *