आर्बिट्रम में व्हेल की रुचि बढ़ी: क्या ये घटनाएँ इसका कारण हैं?

  • पिछले सप्ताह एआरबी के व्हेल लेनदेन में उल्लेखनीय वृद्धि हुई।
  • बाजार आगामी डेनकुन अपग्रेड और एआरबी के सबसे बड़े टोकन अनलॉक पर प्रतिक्रिया दे रहा था।

बड़ी मात्रा में लोकप्रिय लेयर-2 (L2) टोकन आर्बिट्रम [ARB] पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो एक्सचेंजों में स्थानांतरित कर दिया गया, जिससे व्यापक बाजार में रुचि और अटकलें बढ़ गईं।

व्हेल क्या कर रही हैं?

ऑन-चेन डेटा ट्रैकर के अनुसार चेन पर स्पॉटदो व्हेल निवेशकों ने कुल 2.77 मिलियन एआरबी जमा किए बिनेंस [BNB] 9 मार्च को यूटीसी दोपहर के समय के दौरान।

हस्तांतरित राशि मूल्यवान थी $4.87 मिलियन प्रेस समय पर.

गहराई से जानने पर, AMBCrypto ने देखा कि व्हेल में से एक ने प्रचलित दर पर 916,787 टोकन बिनेंस को हस्तांतरित कर दिए।

व्हेल ने 2.5 महीने पहले यह राशि निकाल ली थी और यदि वे नकद निकालने का निर्णय लेते हैं तो उन्हें $608k का लाभ हो सकता है। इसी तरह, दूसरी व्हेल ने 2.67 मिलियन डॉलर के अप्राप्त मुनाफे पर बैठे हुए बिनेंस को 1.85 मिलियन एआरबी भेजे।

अगर दोनों संस्थाएं मौजूदा कीमत पर अपनी हिस्सेदारी बेचने का फैसला करती हैं तो उन्हें कुल मिलाकर 3.3 मिलियन डॉलर का मुनाफा होगा।

एएमबीक्रिप्टो ने सेंटिमेंट डेटा का उपयोग करते हुए देखा कि यह विकास सप्ताह के दौरान एआरबी के उच्च-मूल्य लेनदेन में व्यापक वृद्धि का हिस्सा था।

स्रोत: सेंटिमेंट

व्हेल लेनदेन में उछाल आर्बिट्रम के पारिस्थितिकी तंत्र में दो महत्वपूर्ण घटनाओं से पहले आया है।

एआरबी को बढ़ावा देगा डेनकुन?

पहला बहुप्रतीक्षित था डेनकुन अपग्रेड 13 मार्च को निर्धारित है। तकनीकी वृद्धि से परत-2 परियोजनाओं पर लेनदेन शुल्क में उल्लेखनीय कमी आने की उम्मीद थी।

ध्यान दें कि एआरबी आर्बिट्रम की ऑन-चेन गतिविधि से कोई मूल्य अर्जित नहीं करता है। ऐसा कहा जा रहा है कि, यह पूरी तरह से एल2, विशेष रूप से आर्बिट्रम के आसपास की सकारात्मक भावना से लाभान्वित हो सकता है।

एआरबी बाजार में बाढ़ लाने के लिए तैयार हैं

दूसरे, एआरबी 16 मार्च को अपना अब तक का सबसे बड़ा अनलॉक देखने के लिए तैयार था। विशाल 1.1 बिलियन टोकन, जो परिसंचारी आपूर्ति का 76% है, को टीम और निवेशकों को वितरित करने के लिए निर्धारित किया गया था।

टोकन एनालिटिक्स फर्म टोकन अनलॉक कहा कि यदि कीमतें अपरिवर्तित रहती हैं, तो अनलॉक के बाद एआरबी का मार्केट कैप मौजूदा 2.65 बिलियन डॉलर से बढ़कर 5 बिलियन डॉलर हो जाएगा।


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में एआरबी का मार्केट कैप


इसके अतिरिक्त, एआरबी मौजूदा 50 से बाजार पूंजीकरण सूची के अनुसार शीर्ष 25 क्रिप्टो में प्रवेश कर सकता है।

दूसरी ओर, इतनी बड़ी आपूर्ति के प्रचलन में आने से एआरबी पर मुद्रास्फीति का दबाव पड़ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप संभावित रूप से महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है।

पहले का: व्हाइट-हॉट क्रिप्टो भविष्य: डिकोडिंग मेमिनेटर की सफलता $5 मिलियन से अधिक की वृद्धि के रूप में

अगला: कार्डानो: मार्च में एडीए के 1 डॉलर को पार करने की संभावना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *