अपने टोकन अनलॉक के दौरान एवलांच, एप्टोस ने कैसा प्रदर्शन किया, इस पर एक नजर

  • पिछले 30 दिनों में हिमस्खलन 100% से अधिक बढ़ गया है।
  • एप्टोस की कीमत में पिछले महीने केवल 5% की वृद्धि हुई, लेकिन इसके बाजार संकेतक मंदी के थे।

पिछला महीना कुल मिलाकर निवेशकों के लिए अच्छा समय था क्योंकि बाजार में तेजी रही।

हिमस्खलन [AVAX] और एप्टोस [APT] उस अवधि के दौरान दोनों ने लाभ दर्ज किया। लेकिन एक दिलचस्प समानता यह थी कि इन दोनों ब्लॉकचेन ने नवंबर में पर्याप्त संख्या में टोकन अनलॉक किए, जिससे आम तौर पर कीमत में गिरावट आई।

इसलिए, आइए यह पता लगाने के लिए गहराई से जाएं कि इन टोकन ने तेजी के बाजार में कैसा प्रदर्शन किया, जबकि उन्होंने अपनी आपूर्ति में अधिक टोकन डाले।

अनलॉक से हिमस्खलन अप्रभावित रहा

क्रिप्टोडिफ़र के नवीनतम ट्वीट के अनुसार, पिछले महीने सबसे अधिक टोकन अनलॉक करने के मामले में एवलांच और एप्टोस शीर्ष टोकन थे।

एक ओर, AVAX ने $243 मिलियन से अधिक मूल्य के टोकन अनलॉक किए, जबकि दूसरी ओर, Aptos ने $188 मिलियन से अधिक मूल्य के टोकन अनलॉक किए।

आमतौर पर, टोकन अनलॉक के साथ कीमतों में गिरावट आती है क्योंकि वे आपूर्ति बढ़ाते हैं, जिससे मांग में गिरावट आती है, जिसके परिणामस्वरूप परिसंपत्ति की कीमत कम हो जाती है।

हालाँकि, उपरोक्त किसी भी टोकन के साथ ऐसा मामला नहीं था, जिसे नवंबर में तेजी की बाजार स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, AVAX पिछले 30 दिनों में 100% से अधिक बढ़ गया था। लेखन के समय, यह था व्यापार 10 अरब डॉलर से अधिक के बाज़ार पूंजीकरण के साथ $27.64 पर।

इसके बाद AMBCrypto पर एक नजर पड़ी अवैक्सयह बेहतर ढंग से समझने के लिए ऑन-चेन मेट्रिक्स है कि ब्लॉकचेन ने नए टोकन जारी करते समय कैसा प्रदर्शन किया।

हमारे विश्लेषण के अनुसार, 17 नवंबर 2023 को बढ़ोतरी के बाद 1-सप्ताह की कीमत में अस्थिरता कम हो गई। लेकिन बाकी मेट्रिक्स अच्छे दिखे। एवलांच की बिनेंस फंडिंग दर हरी बनी रही, जिसका अर्थ है कि डेरिवेटिव बाजार में इसकी मांग थी।

स्रोत: सेंटिमेंट

टोकन के चाइकिन मनी फ्लो (सीएमएफ) में तेज वृद्धि दर्ज की गई, जिससे पता चलता है कि टोकन अपनी तेजी की रैली को आगे भी जारी रख सकता है।

तथापि, अवैक्सकी कीमत बोलिंगर बैंड की ऊपरी सीमा को छू गई। इसके अतिरिक्त, इसका रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) भी ओवरबॉट ज़ोन में प्रवेश कर गया, जिससे बिक्री का दबाव बढ़ सकता है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

एप्टोस का प्रदर्शन कैसा रहा?

हालाँकि Aptos उस हद तक आगे नहीं बढ़ पाया जितना AVAX ने किया था, लेकिन Aptos ने भी पिछले महीने बढ़त दर्ज की थी।

के अनुसार कॉइनमार्केटकैपपिछले 30 दिनों में एपीटी लगभग 5% बढ़ गया था। लेखन के समय, यह $2 बिलियन से अधिक के मार्केट कैप के साथ $7.53 पर कारोबार कर रहा था। पूरे महीने, टोकन के प्रति सकारात्मक भावना उच्च बनी रही।

हालाँकि, अन्य मेट्रिक्स मंदी वाले हो गए। उदाहरण के लिए, इसके ओपन इंटरेस्ट में गिरावट आई, जिसका अर्थ है कि डेरिवेटिव निवेशकों को एपीटी खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

इसके अलावा, इसकी विकास गतिविधि में भी गिरावट आई। इससे पता चला कि डेवलपर्स द्वारा नेटवर्क को बेहतर बनाने के लिए कम प्रयास किए गए थे।

स्रोत: सेंटिमेंट


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 एपीटी


भविष्य का उल्लेख करते हुए, AMBCrypto ने फिर एक नज़र डाली अपार्टका दैनिक चार्ट. एमएसीडी ने स्पष्ट रूप से बैल और भालू के बीच चल रही लड़ाई को प्रदर्शित किया।

इसके रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) ने दक्षिण की ओर रास्ता अपनाया, जिसका अर्थ है कि निवेशक कीमत में गिरावट की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन जैसे-जैसे यह ऊपर की ओर बढ़ा, इसका चाइकिन मनी फ्लो (सीएमएफ) तेज था।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *