अडानी ग्रुप के अधिग्रहण करते ही इन दो कंपनियों के शेयरों में उछाल, एक हफ्ते में दिए शानदार रिटर्न

अडानी ग्रुप के अधिग्रहण करते ही इन दो कंपनियों के शेयरों में उछाल, एक हफ्ते में दिए शानदार रिटर्न

अडानी ग्रुप के अधिग्रहण करते ही इन दो कंपनियों के शेयरों में उछाल, एक हफ्ते में दिए शानदार रिटर्न

Ambuja Acc Share Price: गौतम अडानी के हाथ अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी लिमिटेड आते ही दोनों कंपनियों के शेयर राकेट बन गए हैं। एक हफ्ते में ही अंबुजा सीमेंट 13.64 और एसीसी 10.85 फीसद उछला है। बता दें अडानी ग्रुप ने अंबुजा सीमेंट और एसीसी का अधिग्रहण को पूरा कर लिया है। अब अडानी समूह देश का दूसरा सबसे बड़ा सीमेंट उत्पादक बन गया है। अडानी परिवार ने एक बयान में कहा कि उसने एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के जरिये स्विस कंपनी होल्सिम के साथ सौदा और खुली पेशकश प्रक्रिया पूरी करने के साथ अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

आज सुबह सवा दस बजे तक एनएसई पर एसीसी के शेयर 0.66 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 2628.65 रुपये पर थे। जबकि, 5.38 फीसद की उछाल के  साथ 544.40 रुपये पर पहुंच गया था। अब पिछले एक हफ्ते में इसका रिटर्न बढ़कर 15.61 फीसद हो गया है।

हालांकि अंबुजा सीमेंट शुक्रवार को 4.09 फीसद गिरकर बंद हुआ। एक महीने में इस स्टॉक ने 30 और 3 महीने में 43 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। शुक्रवार को 516.70 रुपये पर बंद अंबुजा सीमेंट का 52 हफ्ते का लो 274 और हाई 550 रुपये है।

सौदे में होल्सिम की अंबुजा सीमेंट और एसीसी में हिस्सेदारी के अधिग्रहण के साथ बाजार नियामक सेबी के नियमन के अनुसार दोनों इकाइयों के लिये खुली पेशकश शामिल है। इस अधिग्रहण का कुल मूल्य 6.50 अरब डॉलर है। इसमें होल्सिम की हिस्सेदारी और अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी के लिये खुली पेशकश का मूल्य शामिल है।

आपको बता दें कि यह अडानी का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। यह देश के इंफ्रास्ट्रक्चर सेग्मेंट में अबतक का सबसे बड़ा विलय एवं अधिग्रहण सौदा है। इस सौदे के पूरा होने के बाद अडानी की अंबुजा सीमेंट्स में 63.15 प्रतिशत और एसीसी में 56.69 प्रतिशत हिस्सेदारी (अंबुजा सीमेंट्स के जरिये 50.05 प्रतिशत हिस्सेदारी) होगी।

source – hindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *