₹50 से कम के इस बैंकिंग शेयर में बनेगा अच्‍छा पैसा! Buy की सलाह, 1 साल मिल सकता है तगड़ा रिटर्न

₹50 से कम के इस बैंकिंग शेयर में बनेगा अच्‍छा पैसा! Buy की सलाह, 1 साल मिल सकता है तगड़ा रिटर्न

₹50 से कम के इस बैंकिंग शेयर में बनेगा अच्‍छा पैसा! Buy की सलाह, 1 साल मिल सकता है तगड़ा रिटर्न

ocks to Buy: ग्‍लोबल ट्रिगर्स का घरेलू बाजारों पर भी असर देखा जा रहा है. पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशन में बाजार में अच्‍छी रिकवरी देखने को मिली थी. इस बीच, बेहतर आउटलुक को देखते हुए कुछ क्‍वालिटी शेयरों पर ब्रोकरेज हाउस खरीदारी की सलाह दे रहे हैं. इसमें ब्रोकरेज फर्म जियोजित (Geojit) ने बैंकिंग स्‍टॉक इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) पर खरीदारी की सलाह के साथ कवरेज की शुरुआत की है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि स्‍माल फाइनेंस बैंकों में यह बैंक ग्रोथ हासिल करने के लिए तैयार है. आज (19 अगस्‍त) के शुरुआती कारोबार के दौरान इस बैंकिंग स्‍टॉक में 1.5 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट है. 18 अगस्‍त 2022 को स्‍टॉक 45 रुपये पर बंद हुआ था.

ESFBL: क्‍या है ब्रोकरेज की राय 

जियोजित का कहना है कि इक्विटास स्‍माल फाइनेंस बैंक FY22 के एडवांसेस के आधार पर भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्‍माल फाइनेंस बैंक है. बैंक 17 राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों में है. यह 869 बैंकिंग आउटलेट्स के जरिए अपनी सर्विसेज देता है. FY19-22 के दौरान बैंक की लोन बुक में 18 फीसदी सीएजीआर रही. इसमें 25 फीसदी ग्रोथ नॉन-माइक्रो फाइनेंस सेगमेंट्स से है. इकोनॉमिक गतिविधियों में रिकवरी का देखते हुए FY22-FY24E के दौरान 20 फीसदी की ग्रोथ रह सकती है.

ब्रोकरेज का कहना है कि स्‍माल फाइनेंस बैंक की रिटेल डिपॉजिट ग्रोथ (CASA मिस्‍स के साथ) FY20 के 20.5 फीसदी से बढ़कर FY22 में 52 फीसदी हो गई. FY24 में CASA 55 फीसदी होने का अनुमान है. Q1FY23 में बैंका ग्रॉस एनपीए 4 फीसदी और नेट एनपीए 2.1 फीसदी रहा.

ESFBL: 52 रुपये का टारगेट

ब्रोकरेज फर्म जियोजित (Geojit) ने बैंकिंग स्‍टॉक इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (ESFBL) पर खरीदारी की सलाह दी है. ब्रोकरेज ने 12 महीने के नजरिए से 52 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है. 18 अगस्‍त 2022 को शेयर का भाव 45 रुपये पर था. इस तरह करंट प्राइस से आगे निवेशकों को प्रति शेयर करीब 16 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि स्‍माल फाइनेंस बैंकों में इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक में ग्रोथ आउटलुक बेहतर है. हमने 1.35x FY24E Adj P/B वैल्‍युएशन के साथ कवरेज की शुरुआत की है. साथ ही बेहतर प्रॉफिट ग्रोथ और ROA में सुधार को देखते हुए खरीदारी की सलाह दी है.

 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये इंडिया न्यूज़ के  विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *