₹3500 के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले-खरीद लो

₹3500 के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले-खरीद लो

₹3500 के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले-खरीद लो

TCS Share Price: टाटा ग्रुप का स्टॉक टीसीएस इस हफ्ते निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे सकता है। सोमवार को 3409.25 रुपये पर बंद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का यह शेयर कुछ ही दिन में 3500 रुपये के स्तर को पार कर सकता है। आईटी सेक्टर के इस स्टॉक पर एनॉलिस्ट बुलिश हैं। कुल 43 में से 15 एनालिस्टों ने इसमें तुरंत खरीदारी की सलाह दी है, जबकि 6 ने खरीदारी की बात कही है। यानी कुल 21 विश्लेषक इस स्टॉक में निवेश की सलाह दे रहे हैं। इसके अलावा 12 ने होल्ड और 10 एनॉलिस्टों ने बेचने की सलाह दी है।

टीसीएस का टारगेट प्राइस

इन विश्लेषकों के अलावा एलकेपी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे के मुताबिक टीसीएस डेली चार्ट पर मजबूती दिखा रहा है और अपने पिछले स्विंग हाई को पार कर गया है। स्टॉक डेली चार्ट पर हायर हाई और हायर लो फॉर्मेशन में ट्रेड कर रहा है। यह 3,350 रुपये पर सपोर्ट दिखाई दे रहा है। इसमें 3,3500 रुपये का स्टॉप लॉस और 3,530 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ 3415 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से निवेश किया जा सकता है।

टीसीएस शेयर प्राइस हिस्ट्री

अगर टीसीएस के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो शुरुआत से अब तक इस स्टॉक ने 2733 फीसद से अधिक का रिटर्न दे चुका है। पिछले 5 साल में इसका रिटर्न 116 फीसद से अधिक है। जबकि, पिछले एक साल में टीसीएस करीब 10 फीसद का निगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि, इस साल अबतक इसने 4.53 फीसद का पॉजिटीव रिटर्न दिया है। इसका 52 हफ्ते का हाई 3882.50 रुपये और लो 2926.10 रुपये है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

source – livehindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *