सोनिया गांधी से मिलेंगे लालू यादव और नीतीश कुमार, तेजस्‍वी यादव के साथ हरियाणा भी जाएंगे बिहार के सीएम

सोनिया गांधी से मिलेंगे लालू यादव और नीतीश कुमार, तेजस्‍वी यादव के साथ हरियाणा भी जाएंगे बिहार के सीएम

सोनिया गांधी से मिलेंगे लालू यादव और नीतीश कुमार, तेजस्‍वी यादव के साथ हरियाणा भी जाएंगे बिहार के सीएम

पटना, Politics News: केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्‍व वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार के खिलाफ विपक्षी गोलबंदी के लिहाज से आज का दिन अहम है। हरियाणा के फतेहाबाद में रविवार को ही इंडियन नेशनल लोकदल की रैली है। इस रैली में हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के मंच पर तीसरे मोर्चे का ताना-बाना बुना जाएगा। रविवार की शाम ही कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से बिहार के दो बड़े नेता लालू यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात भी होनी है।

एक साथ दो मोर्चों को कैसे साध पाएंगे नीतीश कुमार 

भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने के बाद बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पूरे देश में विपक्षी एकता के लिए कोशिशों में जुटे हैं। वे आज दिन में ओम प्रकाश चौटाला की रैली में तो शाम में सोनिया गांधी के साथ दिखेंगे। खास बात है कि चौटाला, कांग्रेस वाले यूपीए और भाजपा वाले एनडीए दोनों से इतर तीसरे मोर्चे की मुहिम में लगे हैं।

तेजस्‍वी यादव भी होंगे चौटाला की रैली में शामिल 

चौटाला की फतेहाबाद रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के अलावा राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव भी शामिल होंगे। दोनों नेता सोमवार को पटना से एक साथ ही रवाना होने वाले हैं। दूसरी तरफ, लालू प्रसाद यादव शनिवार को ही पटना से दिल्‍ली रवाना हो गए थे।

सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और राजद के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव दोनों का कहना है कि वे देश के सभी विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एक मंच पर लाने में जुटे हैं। ऐसा होगा, तभी भाजपा को सत्‍ता से बाहर किया जा सकेगा। इस सिलसिले में नीतीश कुमार ने पिछले दिनों दिल्‍ली जाकर कई नेताओं से मुलाकात की थी। तब सोनिया गांधी दिल्‍ली में नहीं थीं।

नीतीश और तेजस्वी आज जाएंगे हरियाणा 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार को हरियाणा जा रहे हैं। हरियाणा के फतेहाबाद में दोनों इनेलो की सम्मान रैली में शामिल होंगे। देवी लाल की जयंती के मौके पर फतेहाबाद में आयोजित रैली में विपक्ष के कई द्ग्गिज और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *