सैमसंग ने ऐपल को रगड़ा, कहा- क्या होगा नई बोतल में पुरानी शराब डालने से! इवेंट के बाद हुआ खेल

Apple ने अपने WWDC 2024 इवेंट के दौरान अपने नए ChatGPT से लैस ‘Apple Intelligence’ की पेशकश की है. इसमें कई नए AI फीचर्स शामिल किए गए हैं. इसे लेकर एंड्रॉयड फोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी सैमसंग ने चुटकी ली है. सैमसंग ने अपने X अकाउंट पर एक पोस्ट किया है, ‘Apple’ जोड़ने से यह नया या सबसे अलग नहीं हो जाता. AI में आपका स्वागत है.’ बता दें कि Apple इंटेलिजेंस इस साल के आखिर में iOS, iPadOS और macOS के साथ लॉन्च किया जाएगा. लेकिन इनमें से ज्यादातर AI-एनेबल फीचर पहले से ही कई एंड्रॉयड फोन पर मौजूद हैं.

सैमसंग के कई मिड-रेंज फोन में भी एआई एनेबल फीचर दिया गया है, और शायद यही वजह है कि सैमसंग ने ऐपल के मजे लिए हैं.

ये भी पढ़े-फ्रिज और दीवार के बीच कितनी जगह होनी चाहिए? गलती की तो बर्बाद होगा कंप्रेसर! कूलिंग खत्म होना तय

इसके अलावा X पर एक पोस्ट थ्रेड में सैमसंग ने ये भी लिखा है, ‘2010 से आईकन को स्क्रीन पर कहीं भी मूव कर पाता हूं. कूल हैं न.’ जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में, ऐपल ने ऐलान किया है कि आईफोन यूज़र्स ऐप आइकन को मूव करके, उन्हें अपनी जरूरत के हिसाब से कहीं भी स्क्रीन पर रख सकते हैं.

Photo: Samsung Mobile US/X

कंपनी ने ये पोस्ट WWDC में iOS 18 के फीचर अपडेट के ऐलान के बाद किया है, क्योंकि ऐपल ने कई ऐसे फीचर जोड़ने की बात कही है, जो पहले से एंड्रॉयड में मौजूद है.

ये भी पढ़ें- अगर इस तरह से चलाया कूलर तो कमरे में बढ़ जाएगी उमस, चिपचिप करेगी बॉडी, बहेगा पसीना

Apple ने अपने AI टूल को Apple Intelligence नाम दिया है, जो ऐपल डिवाइस पर लोग क्या कहते हैं, लिखते हैं और क्या करते हैं, यह समझने के लिए बैकग्राउंड और ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग में एक बड़े लैंगुएज मॉडल का इस्तेमाल करता है.

AI को लेकर ऐपल के सीईओ टिम कुक ने कहा है, ‘इसे आपको समझना होगा और आपकी रूटीन, आपके रिश्ते, आपके कम्यूनिकेशन जैसे आपके व्यक्तिगत संदर्भ पर आधारित होना होगा. ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से ज्यादा है. ये पर्सनल इंटेलिजेंस है. ऐपल इंटेलिजेंस का परिचय करता हूं.’

Tags: Mobile Phone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *