सैमसंग के 3 नए QLED 4K TV ने कर दी एंट्री, बेहद प्रीमियम हैं इसके फीचर्स, जानिए कीमत

नई दिल्ली. भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने सोमवार को भारत में 65,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर 2024 QLED 4K TV सीरीज लॉन्च कर दी है. 2024 QLED 4K टीवी लाइन-अप कई खास सारे प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है.  टीवी तीन साइज- 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच में आएगा. इस टीवी को ग्राहक सैमसंग.कॉम और अमेज़न से खरीद सकते हैं.

सैमसंग इंडिया के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, ‘पिछले कुछ सालों में कंटेंट की खपत में तेजी से बदलाव आया है. यूज़र्स ज़्यादा शानदार और प्रीमियम व्यूइंग एक्सपीरियंस की मांग कर रहे हैं. इस मांग को पूरा करने के लिए हमने 2024 QLED 4K टीवी सीरीज़ लॉन्च की है, जो प्रीमियम और बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस की दुनिया में एक नया कदम है.’

ये भी पढ़े-फ्रिज और दीवार के बीच कितनी जगह होनी चाहिए? गलती की तो बर्बाद होगा कंप्रेसर! कूलिंग खत्म होना तय

2024 QLED 4K टीवी सीरीज़ क्वॉन्टम प्रोसेसर लाइट 4K दिया गया है. यह एक पावरफुल प्रोसेसर है जो विजुअल और ऑडियो पोजीशन को जरूरत के मुताबिक सेट करता है.

यूजर्स चाहे जो भी कंटेंट देख रहे हों, उसका रेज़ोलूशन कुछ भी हो, अल्टीमेट 4K अपस्केलिंग फीचर बेहतरीन विजुअल प्रदान करता है. यूजर इस पर रियल पिक्चर क्वालिटी का मजा ले सकते हैं कि टीवी अपने आप लगभग-4K लेवल में अपग्रेड हो जाता है.

ये भी पढ़ें- अगर इस तरह से चलाया कूलर तो कमरे में बढ़ जाएगी उमस, चिपचिप करेगी बॉडी, बहेगा पसीना

किसी कॉन्टेंट के देखने और सुनने के एक्सपीरिएंस को बेहतरीन बनाने के लिए 2024 QLED 4K TV सीरीज़, क्यू-सिंफनी, ओटीएस लाइट और अडेप्टिव साउंड फीचर्स से लैस है, जिससे यूजर्स ऑन-स्क्रीन मूवमेंट को ऐसे महसूस कर सकते हैं जैसे कि वह वास्तविक हो. इसके अलावा सैमसंग की टीवी प्लस सेवा भी शामिल है, जिसमें 100 से ज्यादा मुफ्त चैनल शामिल हैं.

सैमसंग दुनिया को प्रेरित करते हुए बदलाव लाने वाले विचारों और तकनीकों के साथ भविष्य को आकार देता है. कंपनी टीवी, स्मार्टफोन, वियरेबल डिवाइस, टैबलेट, घरेलू उपकरण, नेटवर्क सिस्टम और मेमोरी, सिस्टम LSI, फाउंड्री और एलईडी समाधान की दुनिया नए सिरे से परिभाषित कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *