सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन हैं बेहतर? जानें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का हैरानी भरा जवाब

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन हैं बेहतर? जानें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का हैरानी भरा जवाब

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन हैं बेहतर? जानें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का हैरानी भरा जवाब

भारतीय रनमशीन विराट कोहली हाल के समय में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने हाल में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शतक जड़े हैं. विराट ने साथ ही सचिन तेंदुलकर के कई रिकार्ड्स भी तोड़े हैं. सचिन ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर में कुल 49 शतक जड़े हैं और विराट भी अब तक 46 सेंचुरी ठोक चुके हैं. कोहली अब जल्द ही वनडे में 50 शतक जड़ सकते हैं. क्रिकेट में हमेशा इस बात को लेकर चर्चा होती रहती है कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन बेहतर बल्लेबाज है?

कई लोगों का कहना है कि विराट की सचिन से तुलना हो ही नहीं सकती है क्योंकि विराट खुद ‘क्रिकेट के भगवान’ को अपना आदर्श मानते हैं. सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन बेहतर हैं, इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का रिएक्शन सामने आया है. कमिंस को जब सचिन और विराट में से किसी एक को बेस्ट चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने बहुत ही चालाक तरीके से इस सवाल से अपने आप को बचा लिया.

अमेजन प्राइम वीडियो डॉक्यूमेंट्री के ‘द टेस्ट’ के दूसरे सत्र के टीजर के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पूछा कि सचिन या विराट में से कौन बेहतर हैं तो कमिंस ने इस पर जवाब देते हुए कहा, ” किस चीज में? खाना बनाने में? मुझे लगता है मैंने सचिन के साथ सिर्फ एक बार टी-20 खेला है और वह भी बहुत पहले तो इसीलिए विराट.”

अब बारी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान की थी. उन्होंने उस्मान ख्वाजा से सवाल पूछा कि भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के मशहूर फैब 4 खिलाड़ियों को आप रैंक करें. इस पर ख्वाजा ने जवाब दिया, ” मेरे लिए तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं, दूसरे नंबर पर द्रविड़ ‘द वॉल’, तीसरे पर दादा गांगुली। चौथे पर मैं लक्ष्मण का नाम लेना चाहूंगा क्योंकि उनको बल्लेबाजी करते हुए देखना सच में कमाल की बात है.”

पैट कमिंस ने एक सवाल और पूछा. उन्होंने पूछा कि दो भारतीय खिलाड़ी जिनको आप ऑस्ट्रेलिया की जर्सी में देखना चाहेंगे. इस पर ख्वाजा ने कहा कि ‘विराट कोहली और ऋषभ पंत.

source – india.com

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *