लालू यादव की आज ताजपोशी, जगदानंद सिंह पर आएगा फैसला; श्‍याम रजक- तेज प्रताप यादव प्रकरण का दिखेगा असर

लालू यादव की आज ताजपोशी, जगदानंद सिंह पर आएगा फैसला; श्‍याम रजक- तेज प्रताप यादव प्रकरण का दिखेगा असर

लालू यादव की आज ताजपोशी, जगदानंद सिंह पर आएगा फैसला; श्‍याम रजक- तेज प्रताप यादव प्रकरण का दिखेगा असर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को स्‍थापना काल से ही लगातार 12वीं बार राष्‍ट्रीय जनता दल का अध्‍यक्ष चुने जाने का औपचारिक ऐलान हो जाएगा। दिल्‍ली में आयोजित राजद की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (RJD National Executive Meeting) में जगदानंद सिंह, श्‍याम रजक और तेज प्रताप यादव के मसले पर भी लोगों की नजर रहेगी। इस बैठक में लालू ने तेजस्‍वी यादव की ताकत और बढ़ा दी है।

राजद अध्‍यक्ष को मिलेगा जीत का प्रमाण पत्र

राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के चुनाव के लिए एकमात्र लालू प्रसाद यादव ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसलिए उनका निर्वाचन निर्विरोध हुआ है। हालांकि इसका औपचारिक ऐलान आज दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्‍हें जीत का प्रमाणपत्र देकर किया जाएगा।

तेजस्‍वी यादव की ताकत लालू ने और बढ़ाई

लालू प्रसाद यादव ने दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के पहले ही दिन स्‍पष्‍ट कर दिया है कि राजद में अब तेजस्‍वी यादव की ही चलेगी। लालू यादव ने रविवार को कहा था कि बड़े मसलों पर तेजस्‍वी यादव के अलावा अन्‍य कोई नेता कुछ भी नहीं बोलेगा। इससे स्‍पष्‍ट हो गया है कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भले लालू प्रसाद यादव बने रहें, लेकिन राजद की कमान अब पूरी तरह तेजस्‍वी यादव के हाथ में है।

जगदानंद सिंह से लालू की नाराजगी की चर्चा

चर्चा है कि लालू प्रसाद यादव राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह से नाराज हैं। पहले नाराजगी जगदानंद सिंह ने दिखाई। वे राजद की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल नहीं हुए। हालांकि उनके पुत्र सुधाकर सिंह बैठक में शामिल हुए। चर्चा यह है कि जगदानंद का इस्‍तीफा लालू यादव तक पहुंच गया है और लालू यादव इस पर आज-कल में ही निर्णय ले लेंगे। इस बार जगदानंद सिंह का इस्‍तीफा स्‍वीकार किया जा सकता है।

श्‍याम रजक का भी राजद से बाहर जाना तय

रविवार को दिल्‍ली में तेज प्रताप यादव और श्‍याम रजक के बीच जो कुछ हुआ, उसके बाद यह तय माना जा रहा हैै कि श्‍याम रजक के राजद में दिन पूरे हो गए हैं। तेज प्रताप यादव ने श्‍याम रजक पर उन्‍हें और उनकी बहनों को गाली देने का आरोप लगाते हुए तल्‍ख तेवर दिखाए थे। इसके बाद श्‍याम रजक ने राजद को परिवार की पार्टी तक कह दिया।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *