लाइटकॉइन $100 के पार, $110 तक?

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • LTC ने उपरोक्त प्रमुख Q1/Q2 2023 बाधा को बंद कर दिया।
  • एलटीसी ने ओपन इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी दर्ज की।

लाइटकॉइन [LTC] निम्न और उच्च समय-सीमाओं में तेजी के साथ 2023 की तीसरी तिमाही में प्रवेश करते हुए $100 का आंकड़ा पार कर गया। तेजी ने $103 पर पिछले उच्च और मंदी ऑर्डर ब्लॉक को साफ़ कर दिया।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो एलटीसी लाभ कैलकुलेटर


हाल ही में प्रतिवेदन स्थापित किया गया कि मीन कॉइन एज 3 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, जिससे पता चलता है कि हाल ही में प्राप्त एलटीसी उसी अवधि में स्थिर रहे।

इस बीच में, Bitcoin [BTC] $29.5k से पलटाव किया और $30k मूल्य स्तर पुनः प्राप्त किया। बीटीसी 10 दिनों से अधिक समय से $30k से ऊपर समेकित हो गया है, जिससे कुछ विश्लेषकों को यह अनुमान लगाने के लिए प्रेरित किया गया है कि यह अपने स्थानीय शीर्ष पर पहुंच गया है।

एलटीसी नई ऊंचाई पर पहुंच गया

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर एलटीसी/यूएसडीटी

103 डॉलर के पिछले उच्च स्तर से ऊपर जाने और बंद होने से एलटीसी 2023 में 112 डॉलर की नई ऊंचाई पर पहुंच जाएगी। प्रेस समय के अनुसार, अल्पकालिक रैली 107 डॉलर तक पहुंचने से पहले पिछले उच्च तक शांत हो गई थी। फिर भी, $100 के क्रॉस ने निम्न और उच्च समय सीमा को तेजी के पूर्वाग्रह में बदल दिया।

आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) ने खरीदारों के उत्तोलन को रेखांकित करते हुए ओवरबॉट क्षेत्र में प्रवेश किया। इसी तरह, ओबीवी (ऑन बैलेंस वॉल्यूम) ने 28 मिलियन बेस बनाए रखा और एलटीसी की बेहतर मांग को दर्शाते हुए अधिक बढ़ गया।

इसलिए, एलटीसी अल्पावधि में उच्च प्रतिरोध स्तर – $117 और $134 को लक्षित कर सकता है, खासकर यदि बीटीसी अगले कुछ घंटों/दिनों में तेज नुकसान दर्ज नहीं करता है। इसलिए, बैल $103 (पिछला उच्च) के ब्रेकआउट स्तर से पुलबैक रीटेस्ट और पुष्टि की गई अपट्रेंड की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

कमजोरी का पहला संकेत $103 का टूटना होगा। यदि $103 टूटता है, तो LTC को $98 या 93 तक अल्पकालिक रिट्रेसमेंट का अनुभव हो सकता है। विक्रेताओं को इन निचले समर्थनों पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि वे बैलों को राहत दे सकते हैं।

तीसरी तिमाही में तेज़ शुरुआत

स्रोत: कॉइनग्लास

$103 के पिछले उच्च स्तर से ऊपर जाने और निकासी को ओपन इंटरेस्ट (ओआई) दर में बढ़ोतरी द्वारा चिह्नित किया गया था। परिप्रेक्ष्य के लिए, OI परिसंपत्ति की अंतर्निहित हाजिर कीमत के आधार पर खुले वायदा अनुबंधों को ट्रैक करता है।


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 एलटीसी है?


29 जून को लगभग 300 मिलियन डॉलर से, एलटीसी का ओआई तीसरी तिमाही में 500 मिलियन डॉलर के करीब पहुंच गया – एक तेजी की भावना।

हालाँकि, एक्सचेंजों में लंबी और छोटी स्थिति के बीच का अंतर बहुत कम था, जो तटस्थ भावना और $ 100 से ऊपर संभावित संकीर्ण समेकन का सुझाव देता है। व्यापारियों को अनुकूलित सेट-अप और दिशा के लिए बीटीसी मूल्य कार्रवाई पर नज़र रखनी चाहिए।

स्रोत: कॉइनग्लास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *