लाइटकॉइन: बुल्स $80 के पार पहुँच गए – आगे और लाभ होगा?

अस्वीकरण: प्रस्तुत जानकारी वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • तेजी की गति ने समर्थन के लिए $80 का स्तर पार कर लिया।
  • सिक्के की बढ़ती औसत आयु एलटीसी के लिए और अधिक तेजी का संकेत देती है।

बिटकॉइन का [BTC] किंग कॉइन द्वारा बनाई गई तेजी की गति पर सवार altcoins के साथ पूरे क्रिप्टो बाजार में $30k मूल्य क्षेत्र में रैली हुई।


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है बीटीसी में एलटीसी का मार्केट कैप शर्तें


लाइटकॉइन [LTC] मारो कुल 200 मिलियन पते बहुप्रतीक्षित पड़ाव घटना से पहले मील का पत्थर और इसके मूल्य चार्ट पर ठोस लाभ हुआ। पिछले तीन दिनों में एलटीसी की बढ़ती कीमतें इसे $80 के मनोवैज्ञानिक क्षेत्र से ऊपर ले गईं।

जून की नियामकीय आग से बाजार के उबरने के साथ, क्या एलटीसी और भी ऊपर जा सकती है?

बुल्स खेल में वापस आ गए हैं

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर एलटीसी/यूएसडीटी

14 जून को लिटकोइन के $72 के मार्च निचले स्तर तक गिरने से एलटीसी के दक्षिण की ओर बढ़ने की आशंका पैदा हो गई, क्योंकि बैलों के लिए स्तर की गंभीर प्रकृति थी। हालाँकि, $72 के समर्थन स्तर पर मजबूत खरीदारी दबाव के कारण कीमत में हल्की तेजी देखी गई। कीमतों में तेजी के बावजूद, खरीदारों को मंदी के निचले स्तर को तोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

हाल की तेजी बाजार धारणा का लाभ उठाते हुए, खरीदारों ने अंततः मंदी के निचले निचले स्तर को पार कर लिया। 12-घंटे की समय सीमा पर दो मजबूत तेजी वाली मोमबत्तियाँ $80 के मनोवैज्ञानिक स्तर को समर्थन देने के लिए पलट गईं। तेजी की गति जारी रहने के कारण, प्रेस समय के अनुसार, एलटीसी $85 के प्रतिरोध स्तर को पार कर गया और कीमत 86.5 डॉलर पर कारोबार कर रही थी।

मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस (एमएसीडी) बुलिश क्रॉसओवर ने तेजी की गति की ताकत पर प्रकाश डाला। इसके अलावा, रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडिकेटर (आरएसआई) के मजबूत उछाल ने मूल्य रैली के पीछे महत्वपूर्ण मांग को दर्शाया है।

लिटकोइन बुल्स के लिए आदर्श परिदृश्य $85 के स्तर से $97 के महत्वपूर्ण प्रतिरोध स्तर के करीब होगा। हालाँकि, भालू $85 – $90 मूल्य स्तर के आसपास तेजी की गति को उलटने की कोशिश करेंगे।


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 एलटीसी है?


सिक्कों की औसत आयु बढ़ने से खरीदारों को बल मिला

गहरे रंग की पृष्ठभूमि पर लाइटकॉइन ऑन-चेन मेट्रिक्स

स्रोत: सेंटिमेंट

ऑन-चेन मेट्रिक्स से भावना तेजी की गति को जारी रखने का समर्थन किया। 10 जून के बाद से 90डी माध्य सिक्का युग की लगातार वृद्धि ने पतों के बीच एलटीसी आंदोलन में कमी और संचय में वृद्धि का संकेत दिया है।

इसी तरह, 30डी मार्केट वैल्यू टू रियलाइज्ड वैल्यू (एमवीआरवी) अनुपात से पता चलता है कि प्रेस समय के अनुसार, एलटीसी 10.99% की रीडिंग के साथ ओवरवैल्यूड क्षेत्र में था। इससे पता चला कि एलटीसी खरीदार अपनी होल्डिंग्स पर मध्यम लाभ कमा रहे थे।

एक साथ मिलाकर, समग्र चित्र में तेजी की ताकत दिखाई दी। व्यापारियों को बिटकॉइन की कीमत कार्रवाई पर बारीकी से नजर रखनी चाहिए, क्योंकि बीटीसी के लिए आगे की बढ़त मध्य/दीर्घकालिक अवधि में लाइटकॉइन की कीमत को प्रभावित कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *