रेडमी, रियलमी के होश उड़ाने आज आ रहा है iQOO का नया 5G फोन, मिलेगा पावरफुल कैमरा, दमदार बैटरी

iQOO Z9 5G आज भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है. फोन की लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे होगी. लॉन्चिंग से पहले फोन के कई फीचर पहले ही सामने आ चुके हैं. साथ ही इसकी कीमत को लेकर भी हिंट मिला है. टिप्सटर मुकुल शर्मा द्वारा लीक रिपोर्ट से पता चला है कि iQOO के नए फोन को 17,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा जो कि इसके 8जीबी, 128जीबी स्टोरेज के लिए होगी. वहीं इसके 8जीबी, 256जीबी स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपये रखी जाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि फोन अमेज़न एक्सक्लूसिव होगा.

टिप्सटर का कहना है कि iQOO Z9 5G पर 2,000 रुपये का डिस्काउंट भी पाया जा सकता है. हालांकि डिस्काउंट पाने के लिए आपको ICICI और HDFC बैंक कार्ड का इस्तेमाल करना होगा.

ये भी पढ़ें- आपकी एक गलती से चिथड़े-चिथड़े हो सकते हैं Washing Machine के पुर्जे, कंपनी मना करते थक गई, नहीं मानते लोग

अमेज़न पर टीज़र से पता चला है कि फोन में मीडियाटेक 7200 चिपसेट मिलता है, और इसमें AMOLED पैनल मिलता है. ये डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगा. फोन 1800 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आएगा और इसमें 300Hz टच सैंपलिंग रेट मिलने की बात कही गई है. कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसे 20,000 रुपये से कम दाम में लॉन्च किया जाएगा.

फोन को लेकर पता चला है कि ये ब्रश्ड ग्रीन और ग्रेफन ब्लू कलर ऑप्शन में मिलेगा. कंपनी ने कंफर्म किया है कि फोन को पावर के लिए 5000mAh बैटरी मिलेगी, और ये डुअल स्टीरियो स्पीकर सेटअप के साथ आएगा. iQOO का दावा है कि ये गेमिंग के दौरान 5.9 घंटे का बैकअप, 17.4 घंटे का वीडियो प्लैबैक देता है.

ये भी पढ़ें- घर पर कंबल चमकाने का ये है दुनिया का सबसे आसान तरीका! ड्राय क्लीन में नहीं खर्च होगा 1 भी पैसा

फोन में डुअल कैमरा सेटअप होने की बात सामने आई है, और पता चला है कि इसमें सोनी IMX882 का 50 मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है. फिलहाल इसकी कीमत को लेकर तो कोई जानकारी नहीं है, लेकिन  इसके फीचर्स को देखकर ऐसा लग रहा है कि ये फोन मार्केट में पहले से मौजूद रियलमी, रेडमी के फोन को कड़ी टक्कर दे सकता है.

Tags: Mobile Phone, Tech news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *