मुंबई होर्डिंग हादसे में अबतक 16 लोगों की मौत

Hoarding Collapse Incident: मुंबई के घाटकोपर इलाके में विशाल होर्डिंग गिरने वाले स्थान पर राहत और बचाव अभियान अब भी जारी है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बुधवार को कहा कि मृतक संख्या बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता, क्योंकि हताहतों के जीवित मिलने की संभावना कम है.

तेज आंधी और बेमौसम बारिश ने मचाई भारी तबाही

मालूम हो तेज हवाओं और बेमौसम बारिश के कारण सोमवार शाम घाटकोपर के छेदा नगर इलाके में एक पेट्रोल पंप पर होर्डिंग गिर गया था. होर्डिंग के नीचे फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम दो दिन से अभियान चला रही है. उसके साथ दमकल और पुलिस के कर्मी भी लगे हैं. अधिकारी ने बताया कि राहत-बचाव दल ने अब तक होर्डिंग के नीचे दबे हुए 89 लोगों को बाहर निकाला है. इनमें से 14 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. बुधवार को दो लोगों का शव बरामद किया गया. जबकि 75 अन्य घायल हैं.

होर्डिंग को हटाने के लिए लगाए गए भारी मशीन

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि भारी मशीनों की सहायता से होर्डिंग के स्टील ढांचे और गर्डर को वहां से हटाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, इस हादसे में अधिक लोगों के हताहत होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता क्योंकि लोगों के जीवित मिलने की संभावना कम है. एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह दुर्घटनास्थल पर अभियान के दौरान एक जगह आग लग गई. उन्होंने बताया कि वहां तैनात दमकल कर्मियों ने तुरंत ही इस आग पर काबू पा लिया.

Also Read: झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने किया गिरफ्तार

Also Read: Narendra Modi ने महाराष्ट्र में ताबड़तोड़ रैली के बाद किया रोड शो, सीएम शिंद और फडणवीस थे मौजूद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *