भूमि विवाद एवं मद्य-निषेध को लेकर हुई बैठक

भूमि विवाद एवं मद्य-निषेध को लेकर हुई बैठक

भूमि विवाद एवं मद्य-निषेध को लेकर हुई बैठक

दरभंगा,  जिलाधिकारी दरभंगा  राजीव रौशन के कार्यालय कक्ष में भूमि-विवाद एवं मद्य-निषेध अभियान से संबंधित मामलों के निष्पादन की समीक्षा बैठक की गयी।
बैठक में बताया गया कि बहादुरपुर अंचल में सबसे ज्यादा 37 मामले लंबित हैं, अंचलाधिकारी बहादुरपुर द्वारा बताया गया कि 16 मामलों का निष्पादन किया जा चुका है। वर्तमान में 21 मामले बचे हुए हैं, जिनके निष्पादन की कार्रवाई की जा रही है। बहेड़ी अंचल में भी 10 मामले लंबित पाया गया,जिनका निष्पादन करने हेतु निदेशित किया गया।

जिलाधिकारी ने दरभंगा के सभी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को भूमि-विवाद निष्पादन हेतु नियमित बैठक करते रहने के निर्देश दिए साथ ही किस थाने में कितनी बैठकें की गयीं, उसका प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सहित कई अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष ने बताया कि सुनवाई के दौरान दूसरे पक्षकार के उपस्थिति नहीं होने के कारण मामले का निष्पादन नहीं हो पाता है।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि यदि दूसरा पक्षकार उपस्थित नहीं होता है, तो संबंधित थाना दूसरे पक्षकार के नहीं आने से वहां शांति भंग होने की संभावना होने के लिए उसके विरुद्ध 107 की कार्रवाई का प्रस्ताव अनुमंडल दंडाधिकारी को भेजें, जिसके
आलोक में संबंधित एसडीओ दूसरे पक्षकार को वारंट जारी कर सकें।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनता दरबार में प्राप्त आवेदन को निष्पादन हेतु भेजा जा रहा है । क्षेत्र भ्रमण कर स्थानीय पदाधिकारी मामले की वास्तविक स्थिति का आकलन कर लें, इससे समस्या का त्वरित समाधान होगा।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सदर स्पर्श गुप्ता ने कहा कि थाना और अंचल से समय प्रतिवेदन नहीं प्राप्त होने के कारण भी मामलों का निष्पादन नहीं हो पाता है।
जिलाधिकारी ने कहा कि यदि थाना और अंचल ससमय प्रतिवेदन नहीं देते हैं, तो संबंधित एसडीओ न्यायालय उन्हें सदेह बुला सकते हैं, इसके बावजूद भी अगर वे नहीं आते हैं, तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

मद्य-निषेध अभियान के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि शराब पीने से संबंधित धारा-37 वाले मामले का त्वरित निष्पादन किया जाए।
वहीं ऑनलाइन उपस्थिति वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने सभी थानाध्यक्ष को जप्त शराब के ससमय विनष्टीकरण पर ध्यान देने का निर्देश दिया इसके साथ ही जप्त वाहन और जप्त भूमि का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया।

उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को एएलटीएफ( एंटी लिकर टास्क फोर्स) के प्रभारी से समन्वय स्थापित कर लगातार भलनरेबुल क्षेत्र में छापेमारी जारी रखने का निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि जिले में पर्याप्त संख्या में ब्रेथ इन्हेलाइजर उपलब्ध हैं, इसलिए ब्रेथ इन्हेलाइजर का प्रयोग सभी थाना करते रहें।
बैठक में अपर समाहर्ता राजस्व राजेश झा राजा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर स्पर्श गुप्ता, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर कृष्ण नंदन कुमार, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, उत्पाद अधीक्षक ओमप्रकाश, विशेष लोक अभियोजक उत्पाद हरे राम साह, वरीय उप समाहर्ता टोनी कुमारी एवं एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *