बीएनबी 24 घंटों में 6% बढ़ा: क्या $700 एक संभावित लक्ष्य है?

  • पिछले 24 घंटों में बीएनबी 6% से अधिक बढ़ गया।
  • बाज़ार संकेतकों से पता चला कि $550 अगला लक्ष्य था।

बिनेंस सिक्का [BNB] पिछले 24 घंटों में शीर्ष पांच क्रिप्टो में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया। परिणामस्वरूप, सिक्के की कीमत $520 से अधिक हो गई।

इससे निवेशकों में उत्साह बढ़ गया क्योंकि उम्मीदें बढ़ गईं। जैसे ही हम इस नए सप्ताह की शुरुआत कर रहे हैं, क्या हमें उम्मीद करनी चाहिए कि बीएनबी जल्द ही $700 तक पहुंच जाएगा?

बीएनबी पम्पिंग कर रहा है

कॉइनमार्केटकैप के अनुसार डेटाशीर्ष पांच सूची में बीएनबी एकमात्र क्रिप्टो था जो मूल्य वृद्धि दर्ज करने में कामयाब रहा। पिछले दिन की तुलना में सिक्के का मूल्य 6% बढ़ गया।

लेखन के समय, बीएनबी $77 बिलियन से अधिक के बाजार पूंजीकरण के साथ $520 पर कारोबार कर रहा था, जिससे यह चौथा सबसे बड़ा क्रिप्टो बन गया।

एक तेजी से विकास यह था कि मूल्य वृद्धि के साथ-साथ इसकी ट्रेडिंग मात्रा में 100% से अधिक की वृद्धि हुई थी, यह दर्शाता है कि निवेशक सक्रिय रूप से सिक्के का व्यापार कर रहे थे।

कीमत में इस अचानक वृद्धि के कारण, बीएनबी का सामाजिक प्रभुत्व आसमान छू गया, जबकि इसकी सकारात्मक भावना भी बढ़ी। इससे संकेत मिला कि निवेशक आने वाले दिनों में बीएनबी से और अधिक की उम्मीद कर रहे हैं।

स्रोत: सेंटिमेंट

नेटवर्क गतिविधि भी बढ़ रही है

बीएनबी के पक्ष में काम करने वाली एकमात्र चीज़ मूल्य गतिविधि नहीं थी। AMBCrypto ने हाल ही में किया था की सूचना दी बीएनबी श्रृंखला पर दैनिक लेनदेन शुल्क 9 मार्च को नए साल-दर-तारीख (YTD) के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

उस दिन बीएनबी पर कुल शुल्क 1.2 मिलियन डॉलर के एक दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

हालाँकि, यह जानकर आश्चर्य हुआ कि जब उपरोक्त संख्याएँ बढ़ीं, तो ब्लॉकचेन के सक्रिय पते कम हो गए।

सटीक रूप से कहें तो, बीएनबी पर अद्वितीय सक्रिय पतों की संख्या 144,000 थी, जो वर्ष के पहले दिन दर्ज किए गए पतों से 77% कम है।

इसके बाद AMBCrypto ने देखा कि DeFi क्षेत्र में ब्लॉकचेन कैसा प्रदर्शन कर रहा है। आर्टेमिस के डेटा के हमारे विश्लेषण से पता चला कि डेफी में बीएनबी चेन का प्रदर्शन भी बराबर था।

पिछले 30 दिनों में ब्लॉकचेन का टीवीएल तेजी से बढ़ा है। प्रेस समय के अनुसार, बीएनबी चेन का टीवीएल $5.5 बिलियन था।

बीएनबी टीवीएलबीएनबी टीवीएल

स्रोत: आर्टेमिस

क्या इसका मतलब कीमतों में और बढ़ोतरी है?

चूँकि ये सभी मेट्रिक्स और संख्याएँ अत्यधिक आशाजनक लग रही थीं, इसलिए आने वाले दिनों में सिक्के की कीमत पर इनका सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए, AMBCrypto ने सेंटिमेंट के डेटा पर एक नज़र डाली।

हमारे विश्लेषण से पता चला कि 10 मार्च को गिरावट के बाद, बीएनबी की बिनेंस फंडिंग दर फिर से हरी हो गई।

इसका मतलब यह हुआ कि डेरिवेटिव निवेशकों ने प्रेस समय के अनुसार एक बार फिर से उच्च कीमत पर सिक्का खरीदना शुरू कर दिया। इसके ओपन इंटरेस्ट में भी पिछले कुछ दिनों में तेजी दर्ज की गई है।

जब भी मीट्रिक बढ़ती है, तो यह भविष्य में मौजूदा मूल्य प्रवृत्ति के जारी रहने की संभावना को इंगित करता है।

स्रोत: सेंटिमेंट

यह देखने के लिए कि क्या उम्मीद की जाए, AMBCrypto ने सिक्के के परिसमापन हीटमैप पर एक नज़र डाली। हमने पाया कि बीएनबी की एक बड़ी मात्रा $539 के निशान के करीब समाप्त हो जाएगी।

जहां भी कीमत में बढ़ोतरी के दौरान परिसमापन बढ़ता है, यह प्रतिरोध के रूप में कार्य करता है, जिससे कीमत में सुधार की संभावना बढ़ जाती है। वास्तव में, सिक्का पिछले सप्ताह के दौरान उस स्तर से ऊपर जाने में विफल रहा है।

स्रोत: हाईब्लॉक कैपिटल

आगे की जांच करने के लिए कि क्या बीएनबी अपना अपट्रेंड बनाए रखेगा, एएमबीक्रिप्टो ने अपने दैनिक चार्ट की जांच की। हमने पाया कि निवेशकों को बीएनबी से जो पहला संभावित और व्यवहार्य लक्ष्य की उम्मीद करनी चाहिए वह $550 है।

यदि ऐसा होता है, तो अगला स्पष्ट लक्ष्य $600 होगा।

यदि सिक्के की कीमत $550 को पार कर जाती है, तो इसका मूल्य टूटने और $700 तक पहुंचने से पहले $550 और $600 के बीच एक समेकन क्षेत्र में रह सकता है।


पढ़ना बिनेंस कॉइन का [BNB] मूल्य भविष्यवाणी 2024-25


सिक्के के एमएसीडी ने प्रेस समय में बाजार में स्पष्ट तेजी का लाभ दिखाया, जबकि इसके चाइकिन मनी फ्लो (सीएमएफ) में भी वृद्धि हुई।

इन संकेतकों से पता चलता है कि सप्ताह में बीएनबी के $550 को पार करने की संभावना अधिक है। इसके विपरीत, बीबी को भी $550 पर प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है, जिससे जल्द ही कीमत में मामूली सुधार हो सकता है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

अगला: हांगकांग की नजर बिटकॉइन, एथेरियम ईटीएफ पर है: क्या आप नई ऊंचाई देखेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *