बिहार से चल रही स्वदेश दर्शन ट्रेन। ज्योतिर्लिंग सहित कई तीर्थ स्थलों के कराएगी दर्शन।

बिहार से चल रही स्वदेश दर्शन ट्रेन। ज्योतिर्लिंग सहित कई तीर्थ स्थलों के कराएगी दर्शन।

अगर आप भी धार्मिक स्थलों पर घूमना चाहते हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म सर्विस (आईआरसीटीसी) आपके लिए स्पेशल ट्रेन शुरू कर रहा है। घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए विशेष तौर पर स्वदेश दर्शन ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन बिहार से होकर ही गुजरेगी। दरभंगा से खुलने वाली ट्रेन मुजफ्फरपुर और पटना में भी यात्रियों को लेने के लिए रुकेगी। यह ट्रेन 10 दिन और 11 रात की यात्रा के दौरान 6 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगी।

इतना लगेगा किराया।

आईआरसीटीसी के द्वारा स्वदेश दर्शन के लिए 10 अक्टूबर को ट्रेन दरभंगा से खुलेगी जो की मुजफ्फरपुर और पाटलिपुत्र जंक्शन पर तीर्थ यात्रियों को ट्रेन में सवार होने के लिए रुकेगी। तीर्थ यात्रा 10 रात एवं 11 दिनों की होगी। यात्रा करने वाले यात्रियों को आईआरसीटीसी के द्वारा पैकेजिंग जारी की गई है। जिसमें स्लीपर क्लास में यात्रा करने वाले यात्री को 18450 रुपए व एसी 3 क्लास से यात्रा करने वाले यात्री को 29620 रुपए प्रति यात्री को भुगतान करना पड़ेगा।

इन तीर्थ स्थलों के कराएगी दर्शन।

पूरी यात्रा के दौरान यह ट्रेन यात्रियों को आईआरसीटीसी के द्वारा उज्जैन में श्रीमहाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर एवं नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, शिरडी में साईं दर्शन, शनि सिंगनापुर, एवं नासिक में त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराएगी। बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं। या आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट और क्षेत्रीय कार्यालय से भी टिकट बुक किया जा सकता है।

यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं।

तीर्थ स्थलों पर रात्रि विश्राम के लिए होटल की सुविधा एवं तीर्थ यात्रियों को शाकाहारी भोजन (सुबह, दोपहर और रात का भोजन) साथ ही सुबह-शाम चाय, एवं प्रत्येक दिन यात्रियों को दो बोतल पानी दी जाएगी। साथ ही घूमने के लिए गैर वातानुकूलित बस की व्यवस्था, एवं कोच में सुरक्षा गार्ड सफाई कर्मी और टू एस्कॉर्ट उपलब्ध रहेंगे।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..

  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *