‘बिटकॉइन सबसे बड़ा होगा…’: कैथी वुड ने 2030 तक बीटीसी के लिए यह भविष्यवाणी की है

जैसा Bitcoin [BTC] आगे बढ़ रहा है, एआरके इन्वेस्ट के सीईओ कैथी वुड के पूर्वानुमान और भी अधिक असाधारण प्रक्षेपवक्र का संकेत देते हैं।

वुड की भविष्यवाणियों में 2030 तक बीटीसी के लिए 1 मिलियन डॉलर के उल्लेखनीय मूल्य मील के पत्थर की कल्पना की गई है।

हाल ही में साक्षात्कार न्यूज़ीलैंड हेराल्ड के साथ, वुड ने संस्थागत भागीदारी के उभरते परिदृश्य पर प्रकाश डाला और बिटकॉइन के उदय में संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला।

उसने नोट किया,

“बिटकॉइन अकेले पूरे क्रिप्टो परिसंपत्ति पारिस्थितिकी तंत्र का सबसे बड़ा हिस्सा बनने जा रहा है।”

क्या बीटीसी समय की कसौटी पर खरा उतरेगा?

बिटकॉइन के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के पहले स्पॉट एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) के लॉन्च के बाद से, कैथी वुड ने क्रिप्टोकरेंसी क्षेत्र में महत्वपूर्ण परिवर्तन पर प्रकाश डाला है।

स्पॉट ईटीएफ के प्रभाव पर जोर देते हुए, वुड ने कहा कि यहां तक ​​कि उनकी अपनी कंपनी एआरके इन्वेस्ट ने भी बीटीसी पर अपने तेजी के रुख को संशोधित किया है।

पहले 2030 तक प्रति बीटीसी $1 मिलियन का लक्ष्य रखा गया था, वुड ने विनियामक अनुमोदन को स्वीकार करते हुए विस्तार से बताया,

“वह लक्ष्य – यह एसईसी द्वारा हमें हरी झंडी देने से पहले था, और मुझे लगता है कि यह एक बड़ा मील का पत्थर था, और इसने समयरेखा को आगे बढ़ा दिया है।”

इस प्रगति के बावजूद, वुड ने बिटकॉइन में संस्थागत प्रयास से मॉर्गन स्टेनली, मेरिल लिंच या बैंक ऑफ अमेरिका जैसे प्रमुख संस्थानों की अनुपस्थिति को उजागर किया,

“अभी तक किसी भी प्लेटफ़ॉर्म ने बिटकॉइन को मंजूरी नहीं दी है, इसलिए यह सभी मूल्य कार्रवाई उनके अनुमोदन से पहले ही हो गई है, और इसलिए हमने अभी तक शुरुआत भी नहीं की है।”

इन कारकों को देखते हुए, वुड ने सुझाव दिया कि 2030 तक प्रारंभिक $1 मिलियन का लक्ष्य अब रूढ़िवादी प्रतीत होता है।

उसी पर टिप्पणी करते हुए, जेम्स वान स्ट्रेटनक्रिप्टोस्लेट के एक शोध और डेटा विश्लेषक ने बस इतना कहा,

“यह एक जंगली सप्ताह होने वाला है।”

चल रही उम्मीदें

जैसे-जैसे बिटकॉइन अभूतपूर्व ऊंचाई पर ऊपर की ओर बढ़ रहा है, व्यापारियों और विश्लेषकों को आने वाले सप्ताह में ईटीएफ प्रवाह द्वारा संचालित मूल्य खोज की उम्मीद होगी, जो निरंतर गति का संकेत देगा।

कैथी वुड का काफी ऊंचे लक्ष्य का सुझाव, जेम्स के बिटकॉइन पर $70,000 को पार करने पर जोर देने के साथ, क्रिप्टोकरेंसी परिदृश्य को आकार देने वाली उभरती गतिशीलता को दर्शाता है।

अगला: Web3 और Bets.io का भविष्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *