बिटकॉइन: व्हेल का संचय बुल रैली की उम्मीद जगाता है

  • एक्सचेंजों पर बीटीसी की आपूर्ति में गिरावट आई जबकि एक्सचेंजों के बाहर इसकी आपूर्ति बढ़ी।
  • बीटीसी के लिए डेरिवेटिव मार्केट मेट्रिक्स भी तेज दिखे।

Bitcoin [BTC] कई हफ्तों से संचय चरण में है, क्योंकि इसकी कीमत $ 28,000 के निशान के नीचे स्थिर हो गई है। आम तौर पर, उच्च संचय तब होता है जब बाजार अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, जिसके बाद ट्रेंड रिवर्सल होता है। इस बार भी ऐसा ही लग रहा था, क्योंकि बीटीसी के चार्ट हरे हो गए हैं।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बिटकॉइन लाभ कैलक्यूलेटर


बिटकॉइन संचय प्रभाव दिखाता है

सेंटिमेंट के 20 जून के ट्वीट से पता चला कि बीटीसी व्हेल हाल ही में काफी सक्रिय रही हैं। विशेष रूप से, 1,000 – 10,000 रखने वाले बटुए बीटीसी अप्रैल के पहले सप्ताह से संयुक्त रूप से $3.5 बिलियन जमा किया है।

व्हेल की क्रय शक्ति में वृद्धि के कारण, बाजार में अल्पकालिक मूल्य वृद्धि का अनुभव हो सकता है। यह मूल्य चार्ट में पहले से ही स्पष्ट था, जैसा कि के अनुसार कॉइनमार्केट कैपबीटीसी की कीमत पिछले सात दिनों और पिछले 24 घंटों में क्रमश: 2% और 1% बढ़ी है।

प्रेस समय में, राजा सिक्का $ 519 बिलियन से अधिक के बाजार पूंजीकरण के साथ $ 26,766.55 पर कारोबार कर रहा था।

बीटीसी की आपूर्ति पर एक नजर

सेंटिमेंट के चार्ट से स्पष्ट है कि संचय की प्रवृत्ति प्रेस समय में जारी रही। एक्सचेंजों पर बिटकॉइन की आपूर्ति में तेजी से गिरावट आई, जबकि एक्सचेंजों के बाहर इसकी आपूर्ति में वृद्धि हुई। यह एक विशिष्ट तेजी संकेत है।

इसके अलावा, की कुल संख्या बीटीसी धारक भी पिछले सप्ताह गुलाब। इसके अलावा, एक संत के अनुसार प्रतिवेदनअद्वितीय टोकन की संख्या भी लगभग 7-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गई है, जो कि सिक्के के भविष्य के लिए उत्साहजनक लग रहा था।

स्रोत: सेंटिमेंट

क्या यह अपट्रेंड बुल रैली में तब्दील होगा?

बिटकॉइन के प्रेस टाइम प्राइस एक्शन और संचय की प्रवृत्ति ने आगे बेहतर दिनों की आशा दी। बीटीसी के ऑन-चेन मेट्रिक्स पर एक नज़र आने वाले दिनों में कैसा दिख सकता है, इस पर प्रकाश डालता है।


पढ़ना बिटकॉइन का [BTC] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


बीटीसीका एक्सचेंज रिजर्व घट रहा था, यह सुझाव दे रहा था कि सिक्का बिकवाली के दबाव में नहीं था। क्रिप्टो बाइनरी सीडीडी का राजा हरा था, जिसका अर्थ है कि पिछले सात दिनों में दीर्घकालिक धारकों की चाल औसत से कम थी।

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

बीटीसीकी फंडिंग दर भी ऊंची बनी रही, जिसने सुझाव दिया कि कीमत का चलन लंबे समय तक जारी रह सकता है। अंत में, बिटकॉइन का खरीदार खरीद/बिक्री अनुपात हरा था, यह दर्शाता है कि डेरिवेटिव बाजार में खरीदारी का दबाव हावी था।

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *