बिटकॉइन: क्या आपको सुधार के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि BTC $52K पर रुका हुआ है


  • बीटीसी की उछाल ने सुधार की चिंताएं बढ़ा दी हैं, लेकिन निरंतर रैली की संभावना उभरी है।
  • डेटा से पता चला कि बीटीसी की दैनिक व्यापार मात्रा 10 बिलियन डॉलर से अधिक है, जो बाजार गतिविधि जारी रहने का संकेत देती है।

बिटकॉइन का [BTC] कीमत में उछाल ने कई व्यापारियों को यह विश्वास दिलाया है कि किंग कॉइन के लिए सुधार आसन्न है। हालाँकि, नए डेटा से पता चलता है कि बीटीसी की रैली आगे भी कायम रहने में सक्षम हो सकती है।

आवाज़ तेज़ कर रहा हूँ

इसका संकेत बीटीसी की बढ़ती मात्रा से मिला। हाल के आंकड़ों के अनुसार, फरवरी के उत्तरार्ध में, बीटीसी के लिए दैनिक व्यापार की मात्रा औसतन $10 बिलियन से अधिक थी।

बीटीसी के लिए दैनिक व्यापार की मात्रा में वृद्धि आम तौर पर बढ़ी हुई बाजार गतिविधि और रुचि का संकेत देती है। उच्च ट्रेडिंग वॉल्यूम बिटकॉइन पर कई तरह से सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

सबसे पहले, बढ़ी हुई मात्रा अक्सर बढ़ी हुई तरलता का संकेत देती है, जिससे व्यापारियों के लिए महत्वपूर्ण मूल्य में उतार-चढ़ाव के बिना खरीदना और बेचना आसान हो जाता है। यह बढ़ी हुई तरलता अधिक संस्थागत निवेशकों को आकर्षित कर सकती है, जो अधिक स्थिर बाजार में योगदान कर सकती है।

इसके अलावा, उच्च ट्रेडिंग वॉल्यूम अक्सर निवेशकों के विश्वास और भागीदारी में वृद्धि से जुड़े होते हैं।

फिर भी, ये वॉल्यूम ईटीएफ लॉन्च से ठीक पहले 10 जनवरी को हासिल किए गए 10 महीने के उच्चतम स्तर से अधिक नहीं हुआ है।

स्रोत: काइको

प्रेस समय के अनुसार, बीटीसी $51,739.42 पर कारोबार कर रहा था और पिछले 24 घंटों में इसकी कीमत में 0.35% की गिरावट आई थी। इस अवधि के दौरान BTC की कीमत $50,0683 और $53,054 के स्तर के बीच रही है।

कीमत ने कई ऊंचे ऊंचे और ऊंचे निचले स्तर प्रदर्शित किए, हालांकि कोई बड़ा रुझान स्थापित नहीं हुआ। $53,054 के प्रतिरोध स्तर का कई बार परीक्षण किया गया, जिसका अर्थ है कि यह इस अवधि के दौरान कमजोर हो गया था।

बीटीसी के लिए आरएसआई 50.52 पर था जो दर्शाता है कि बीटीसी की कीमत के आसपास की गति अपेक्षाकृत तटस्थ थी। यदि निकट भविष्य में तेजी की गति बढ़ती है, तो बीटीसी की कीमत $53,054 के स्तर को तोड़ने की संभावना बढ़ जाएगी।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

धारक क्या कर रहे हैं?

बीटीसी की कीमत और बढ़ने के लिए, व्हेल और खुदरा निवेशकों दोनों की रुचि में वृद्धि की आवश्यकता होगी। सेंटिमेंट के डेटा के एएमबीक्रिप्टो के विश्लेषण के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में व्हेल और खुदरा निवेशकों दोनों की दिलचस्पी कम होती दिख रही है।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बिटकॉइन लाभ कैलकुलेटर


केवल 1,000 से 10,000 बीटीसी रखने वाले पतों में वृद्धि देखी गई। इसके अलावा, अन्य सभी समूहों के पास मौजूद बीटीसी होल्डिंग्स में गिरावट देखी गई।

इससे पता चलता है कि बिटकॉइन धारकों द्वारा बोर्ड भर में लाभ लेने की एक संक्षिप्त अवधि देखी गई है। यह देखना बाकी है कि क्या ये पते जमा होने से पहले बीटीसी की कीमतों में और गिरावट का इंतजार करेंगे।

स्रोत: सेंटिमेंट

अगला: डिजिटल पासा और दांव के परिदृश्य की खोज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *