पटना के राजीव नगर का भू माफिया सत्यनारायण गिरफ्तार, 7 घंटे तक कोर्ट के बाहर इंतजार करती रही पुलिस फिर पकड़ा

पटना के राजीव नगर का भू माफिया सत्यनारायण गिरफ्तार, 7 घंटे तक कोर्ट के बाहर इंतजार करती रही पुलिस फिर पकड़ा

राजीव नगर का भू माफिया सत्यनारायण को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 7 घंटे तक कोर्ट के बाहर करती रही इंतजार

बिहार की राजधानी पटना के बड़े भूमाफिया सत्यनारायण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजीव नगर पुलिस ने उसे पटना सिविल कोर्ट के बाहर से अरेस्ट किया। पुलिस को 7 घंटे तक कोर्ट के बाहर इंतजार करना पड़ा।

पटना के राजीवनगर के वांटेड भू-माफिया सत्यनारायण सिंह को बुधवार शाम करीब पौने आठ बजे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे पटना सिविल कोर्ट के मेन गेट के बाहर से पकड़ा। सत्यनारायण के खिलाफ हाल ही में राजीव नगर पुलिस थाने में आवास बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जे के दो केस दर्ज हुए थे। इसके बाद से ही पुलिस को उसकी तलाश थी। बिहार राज्य नेपाली नगर और राजीव नगर में बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन को बेचकर पैसा कमाने के आरोप में आर्थिक अपराध इकाई की टीम पटना के छह गृह निर्माण समितियों की संपति की जांच कर रही है।

पुलिस को सत्यनारायण के पटना सिविल कोर्ट में आने की सूचना मिली थी। इसके बाद दोपहर करीब 1 बजे ही कोर्ट के बाहर पहुंच गई और उसके निकलने का इंतजार करती रही। सत्यनारायण को इसकी भनक लग गई और वह कोर्ट परिसर में ही रुका रहा। पुलिस ने करीब 7 घंटे तक वहीं इंतजार किया। देर शाम में जब वह अपने दो करीबियों के साथ कोर्ट से बाहर आया तो पुलिस ने उसे गेट पर ही पकड़ लिया।

कब्जे की जमीन बेचकर मालामाल हो रहे भू माफिया
आवास बोर्ड ने 21 लोगों पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिनकी पुलिस को तलाश है। इसी सिलसिले में निराला गृह निर्माण समिति के सत्यनारायण सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने आर्थिक अपराध इकाई को लिखे पत्र में कहा था कि नेपाली नगर में अतिक्रमण हटाने के क्रम में जानकारी हुई कि यहां बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन को अवैध तरीके से बेचकर भू-माफियाओं ने अकूल संपति अर्जित कर ली है।
जमीन के कारोबार से ही वे कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप, कई एजेंसी तथा फॉर्म हाउस बना लिए हैं। अवैध तरीके से अर्जित धन की जांच होनी चाहिए। उसके बाद आर्थिक अपराध इकाई की ओर से पुलिस अधीक्षक की नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम जांच कर रही है। जांच के घेरे में निराला गृह निर्माण समिति की संपत्ति प्रमुख है। अधिकारियों का कहना है कि गृह निर्माण समिति के कार्यों की छानबीन सहकारिता विभाग के अधिकारी भी अपने स्तर से कर रहे हैं।
सत्यनारायण के बेटों की तलाश में छापेमारी
सत्यनारायण की गिरफ्तारी के बाद उसके दो बेटों सुनील सिंह, शैलेश सिंह के अलावा नीरज सिंह, दीपक दूबे सहित अन्य की तलाश में पुलिस ने देर रात तक छापेमारी की। पटना के कई इलाकों में छापा मारा गया। हालांकि पुलिस की कार्रवाई को देखकर भू-माफिया अंडरग्राउंड हो गये थे। पुलिस अधिकारियों की मानें तो इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां होंगी।
हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *