नवरात्रि मे सभी दिनों में मध्यरात्रि तक गरबा और डांडिया खेलने की मिले अनुमति – विधायक प्रकाश सुर्वे


नवरात्रि मे सभी दिनों में मध्यरात्रि तक गरबा और डांडिया खेलने की मिले अनुमति – विधायक प्रकाश सुर्वे

नवरात्रि मे सभी दिनों में मध्यरात्रि तक गरबा और डांडिया खेलने की मिले अनुमति - विधायक प्रकाश सुर्वे

राज्य में दो साल के कोरोना प्रकोप के बाद एक बार फिर से सभी त्योहारो को जोर शोर से मनाया जा रहा है।  दही हंडी और गणेशोत्सव में सभी कोरोना प्रतिबंधो को हटा दिया गया था।  जिसे देखते हुए अब नवरात्रि ( navratri)  भी जोर शोर से मनाए जाने की तैयारियां हो रही है। इस बीच शिंदे गुट के विधायक प्रकाश सुर्वे ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर नवरात्री के सभी दिन मध्यरात्रि तक गरबा और डांडिया खेलने की अमुमति देने की मांग की है।

पूरे नौ दिनो तक मध्यरात्रि तक इसे जारी रखने की अनुमति की मांग

विधान सभा के सदस्य प्रकाश सुर्वे का कहना है की  दो साल के अंतराल के बाद पहली नवरात्रि होगी जो भव्यता के साथ मनाई जाएगी। 20 वर्षों से शहर में सबसे बड़े नवरात्रि समारोहों में से एक का आयोजन कर रहे सुर्वे ने सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर महाराष्ट्र मे लोगों को त्योहार के आखिरी दो दिनों में आधी रात तक गरबा और डांडिया खेलने की बजाय पूरे नौ दिनो तक मध्यरात्रि तक इसे जारी रखने की अनुमति की मांग की है।

मागाथाने के विधायक सुर्वे ने सीएम को लिखे अपने पत्र में कहा, “सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस साल दही हांडी और गणेशोत्सव जैसे कई त्योहारों के लिए प्रतिबंध हटा दिए हैं, , मैं आपसे अनुरोध कर रहा हूं कि मुंबई और महाराष्ट्र को इस वर्ष नवरात्रि त्योहार मे  निर्धारित दो दिनों के बजाय  सभी  दिनो तक मध्यरात्रि तक गरबा और डांडिया खेलने की अनुमति दें”

अपने इस पत्र में उन्होने यह भी कहा है की  गुजरात और राजस्थान सरकारों के पास नवरात्रि के लिए ऐसा कोई समय प्रतिबंध नहीं है, उन्होंने सीएम से त्योहार के लिए अनुमति देने का आग्रह किया जो 26 सितंबर से शुरू होगा और 4 अक्टूबर तक चलेगा।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..

  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *