नए अवतार में आया Nokia का बजट स्मार्टफोन, 7 हज़ार रुपये से कम है दाम, बैटरी भी दमदार

हाइलाइट्स

Nokia C12 Pro फोन को पर्पल कलर वेरिएंट में भी लॉन्च कर दिया है.
ये फोन ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A1 चिपसेट से लैस है.

नोकिया C12 प्रो भारत में काफी पॉपुलर हुआ था, और अब कंपनी ने इसे नए अवतार में पेश कर दिया है. कंपनी ने इस फोन को तीन कलर वेरिएंट में पेश किया था. पहले जहां ग्राहक इसे लाइट मिंट, चारकोल, डार्क सियान में खरीद सकते थे. अब कंपनी ने इस फोन को पर्पल कलर वेरिएंट में भी लॉन्च कर दिया है. यानी कि अब ग्राहकों के पास नोकिया C12 Pro को खरीदने के लिए 4 कलर ऑप्शन है. इस बात की जानकारी कंपनी ने ट्विटर के ज़रिए दी है.

ये जानना ज़रूरी है कि नोकिया के इस फोन के स्पेसिफिकेशंस में कोई बदलाव नहीं हुआ है. नोकिया C12 Pro में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है. इसकी स्क्रीन 720×1600 पिक्सल रेजोलूशन के साथ आती है. इसका डिस्प्ले 2D टफ ग्लास के साथ आता है, और इसका अस्पेक्ट रेशियो 20:9 है.

ये भी पढ़ें- बारिश के मौसम में कितने दिन में साफ करना चाहिए AC का फिल्टर? कूलिंग और बिजली बिल से है कनेक्शन

ये फोन ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A1 चिपसेट से लैस है, जिसे 3GB तक रैम के साथ पेश किया गया है. Nokia C12 Pro में 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है. इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है, जो स्टोरेज को और बढ़ाने में मदद कर सकता है.

Nokia C12 प्रो एंड्रॉयड 12 गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. नोकिया डिवाइस के साथ दो साल का रेगुलर सिक्योरिटी पैच और 12 महीने की अडिशनल रिप्लेसमेंट गारंटी प्रदान करता है. कैमरे के तौर पर नोकिया C12 Pro में सिंगल रियर और फ्रंट कैमरा मिलता है. सेल्फी के लिए इस फोन में 5 ममेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-हीट वाला मौसम बीत गया, उमस वाली गर्मी में कितने डिग्री पर चलाएं AC? कूलिंग भी रहे और बिजली का मीटर भी न भागे

पावर के लिए नोकिया के इस फोन में 4,000mAh की बैटरी मिलती है, जो कि 10W के चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. Nokia C12 Pro एक डुअल सिम स्मार्टफोन है. ये फोन IP52 रेटिंग के साथ आता है.

7,000 रुपये से कम है कीमत
कीमत की बात करें तो ये एक एंट्री लेवल फोन है. Nokia C12 Pro को ग्राहक 6,999 रुपये के शुरुआती कीमत पर घर ला सकते हैं, जो कि इसके 2GB RAM के लिए है. वहीं इसके 3GB RAM वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है.

Tags: Nokia, Tech news, Tech news hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *