दीप्ति शर्मा के हाथों रन आउट होने के बाद बोलीं चार्ली डीन- अब से अपनी क्रीज में ही रहूंगी

दीप्ति शर्मा के हाथों रन आउट होने के बाद बोलीं चार्ली डीन- अब से अपनी क्रीज में ही रहूंगी

दीप्ति शर्मा के हाथों रन आउट होने के बाद बोलीं चार्ली डीन- अब से अपनी क्रीज में ही रहूंगी

इंग्लैंड के क्रिकेटर चार्ली डीन (Charlie Dean) ने सोमवार को भारत के खिलाफ वनडे मैच में विवादास्पद रन आउट पर चुप्पी तोड़ी और कहा कि वो अब से क्रीज पर ही रहेंगी. डीन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर विवादास्पद रनआउट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, “सीजन का एक दिलचस्प अंत. इंग्लैंड की जर्सी में लॉर्ड्स में खेलना कितना सम्मान की बात है. मुझे लगता है कि मैं अभी से अपनी क्रीज पर रहूंगा.”

इससे पहले दिन में, दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने कहा कि ये एक योजना थी, जो कि डीन को कई चेतावनियां देने के बाद ही विकसित की गई थी. शर्मा अपने गेंदबाजी एक्शन के बीच में ही रुक गईं और डीन को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर आउट कर वापस पवेलियन भेजा.

दीप्ति ने सोमवार को कोलकाता लौटने पर संवाददाताओं से कहा, “ये एक योजना थी क्योंकि हमने उसे कई बार [क्रीज छोड़ने के लिए] चेतावनी दी थी. हमने नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार चीजें कीं. हमने अंपायरों को भी बताया, लेकिन वो वहां [क्रीज के बाहर] थी. हम आउट कर सकते थे. मैं बहुत कुछ नहीं करता.

इससे पहले, चोटिल इंग्लैंड के कप्तान हेदर नाइट (Heather Knight) ने भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा पर पलटवार किया और उन पर “झूठ बोलने” का आरोप लगाया. नाइट ने कहा कि शार्लेट डीन को कोई चेतावनी नहीं दी गई थी.

भारत के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं रही नाइट ने ट्विटर पर कहा, “खेल खत्म हो गया है, चार्ली को वैध रूप से आउट किया गया था. भारत मैच और सीरीज जीतने का हकदार था. लेकिन कोई चेतावनी नहीं दी गई थी. उन्हें देने की आवश्यकता नहीं है, ऐसा करने या ना करे से विकेट अवैध नहीं हो जाता है.”

नाइट ने आगे लिखा, “लेकिन अगर वो रनआउट को प्रभावित करने के निर्णय से सहज हैं, तो भारत को चेतावनियों के बारे में झूठ बोलकर इसे सही ठहराने की आवश्यकता महसूस नहीं करनी चाहिए,”

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *