त्योहारी सीजन में इन 5 स्टॉक पर मिल सकता है बंपर रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

त्योहारी सीजन में इन 5 स्टॉक पर मिल सकता है बंपर रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

त्योहारी सीजन में इन 5 स्टॉक पर मिल सकता है बंपर रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

भारतीय अर्थव्यवस्था एक बार फिर कोविड के दौर से बाहर निकल रही है। महंगाई भी पहले के मुकाबले कम हुई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में शेयर मार्केट अच्छा प्रदर्शन करेगा। त्योहारी सीजन में अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश का सोच रहे हैं तो आपका काम एक्सिस सिक्योरिटिज़ ने आसान कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म ने 5 स्टॉक की लिस्ट जारी की है जो आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आइए जानते हैं वो 5 स्टॉक कौन-कौन से हैं?

1- मारुति सुजुकी के शेयर 10 हजार के जाएंगे करीब 

कार इंडस्ट्री पर जिस एक कंपनी का दबदबा पिछले कई सालों से बना हुआ है वह मारुति सुजुकी है। कंपनी के नए प्रोडक्ट और हाई डिमांड की वजह से ब्रोकरेज को उम्मीद है कि यह ऑटो स्टॉक आने वाले समय में और ऊंचाईयों पर जाएगा। एक्सिस सिक्योरिटिज़ के अनुसार यह स्टॉक 9801 रुपये के लेवल तक जा सकता है। ब्रोकरेज ने इसे ‘बाय’ टैग दिया है।

2-बजाज फाइनेंस के स्टॉक भी मचा सकते हैं धमाल 

ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटिज़ के अनुसार इस स्टॉक प्रदर्शन में सुधार देखने को मिलेगा। यही वजह कि ब्रोकरेज ने स्टॉक की ‘बाय’ रेटिंग को बरकरार रखा है। एक्सिस सिक्योरिटिज़ के अनुसार बजाज फाइनेंस के शेयर 8250 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं।

3- एसबीईआई कार्ड पर भी अजमा सकते हैं नसीब 

ब्रोकरेज अपने नोट्स में लिखते हैं कि एसबीआई कार्ड के बिजनेस में तेजी से सुधार देखने को मिल सकती है। वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का रूपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने के प्रस्ताव की वजह से इस स्टॉक की कीमत में तेजी देखने को मिल सकती है। एक्सिस सिक्योरिटिज़ ने 1050 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ‘बाय’ रेटिंग दी है।

4- टाटा के इस स्टॉक से मिल सकता है बंपर रिटर्न 

टाटा के कई स्टॉक जिन्होंने इस साल निवेशकों को निराश नहीं होने दिया उसमें ट्रेंट भी शामिल है। टाटा के इस स्टॉक को प्रदर्शन को लेकर ब्रोकरेज काफी आश्वस्त हैं। एक्सिस सिक्योरिटिज़ के अनुसार कंपनी के शेयर का भाव 1530 रुपये के लेवल तक जा सकता है। ब्रोकरेज ने इस स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है।

5- रिलैक्सो से भी कर सकते हैं उम्मीद 

एक्सिस सिक्योरिटिज़ अपने नोट्स में लिखते हैं कि आने वाले समय में ग्रामीण बाजार में बेहतर सेल्स देखने को मिल सकती है। जिसका फायदा कंपनी को भी होगा। यही वजह है कि एक्सपर्ट ने इस त्योहारों के सीजन के लिए उम्मीद जताई है कि यह स्टॉक 1120 रुपये के लेवल तक जा सकता है।

source – hindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *