तेजस्‍वी यादव जल्‍दी ही सीएम बनेंगे, जगदानंद सिंह ने कहा- इस मसले पर अब कुछ न बोलें नेता-कार्यकर्ता

तेजस्‍वी यादव जल्‍दी ही सीएम बनेंगे, जगदानंद सिंह ने कहा- इस मसले पर अब कुछ न बोलें नेता-कार्यकर्ता

तेजस्‍वी यादव जल्‍दी ही सीएम बनेंगे, जगदानंद सिंह ने कहा- इस मसले पर अब कुछ न बोलें नेता-कार्यकर्ता

बिहार की राजनीति 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद से कभी शांत हुई ही नहीं। इसकी प्रमुख वजह सरकार में शामिल दलों के बीच अंतर्विरोध रहना है। जदयू और भाजपा की सरकार में यह समस्‍या सरकार के शपथ ग्रहण के ठीक बाद से रही, तो जदयू और राजद की सरकार में भी यह परिपाटी पूरी तरह खत्‍म नहीं हुई है।

तेजस्‍वी यादव को सीएम देखना चाहते राजद नेता

बिहार के मुख्‍यमंत्री के मसले पर जनता दल यूनाइटेड और राष्‍ट्रीय जनता दल का स्‍टैंड थोड़ा अलग है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चाहते हैं कि उनके पुत्र तेजस्‍वी यादव को बिहार की गद्दी मिले। इसके लिए वे नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन करने को तैयार हैं। राजद के तमाम बड़े नेता और कार्यकर्ता भी यही चाहते हैं।

नीतीश कुमार के अलावा दूसरा सीएम जदयू को मंजूर नहीं

दूसरी तरफ जदयू के नेताओं का कहना है कि नीतीश कुमार मुख्‍यमंत्री बने रहेंगे। वे प्रधानमंत्री पद के लिए उम्‍मीदवार नहीं हैं, बल्‍क‍ि उनका मकसद विपक्ष को एकजुट करना है। भाजपा के साथ गठबंधन के वक्‍त भी जदयू के कई बड़ नेता यह कहते रहे कि उनका गठबंधन केवल तब तक है, जब तक सहयोगी दल नीतीश कुमार को सीएम बनाए रखने पर सहमत है।

तेजस्‍वी यादव ने लगाई रोक तो राजद रहेगा चुप

पिछले दिनों राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह और विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्‍वी यादव जल्‍दी ही बिहार के मुख्‍यमंत्री बनेंगे। नीतीश कुमार उन्‍हें कुर्सी सौंपकर दिल्‍ली की राजनीति करेंगे। इस बयान के बाद जदयू असहज हो गया। तेजस्‍वी यादव को खुद कमान संभालनी पड़ी। उन्‍होंने इसे राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं की भावना बताते हुए ऐसे बयान देने से परहेज करने को कहा।

अब केवल तेजस्‍वी ही नेतृत्‍व के मसले पर बोलेंगे

तेजस्‍वी के बयान का असर दिखने लगा है। राजद में गठबंधन, नेतृत्व और इससे जुड़े फैसले पर केवल उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बयान देंगे। पार्टी ने उन्हें इस बात के लिए अधिकृत किया है। राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शनिवार को इस आशय की एक सूचना जारी की। पार्टी नेताओं को यह हिदायत दी गयी है कि इस संबंध में किसी भी तरह का बयान देने से परहेज करें।

सरकार से जुड़े सवाल पर नहीं करेंगे टिप्‍पणी

जगदानंद द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी सांसद, विधायक, पदाधिकारी व नेताओं से वह अग्रह करते हैं कि गठबंधन तथा सरकार से जुड़े सवालों पर बयान या फिर किसी तरह की टिप्पणी से परहेज करें। राजद विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति  से यह प्रस्ताव पारित हुआ था कि गठबंधन व नेतृत्व से जुड़े मसले पर केवल तेजस्वी ही बयान देंगे। इसलिए अनावश्यक बयानबाजी से बचा जाए।

source – jagran

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *