टीम इंडिया की टी20 विश्व कप टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका ना मिलने से उनके फैंस बेहद नाराज हैं. हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान अभी भी ‘भारतीय टीम की योजना’ में हैं. दूसरी ओर सैमसन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए उप कप्तान बनाने की खबर है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका T20I से पहले बोलते हुए, उन्होंने कहा, “संजू अच्छा खेल रहा है. वो भारत के लिए खेला लेकिन विश्व कप से चूक गया. वो भारतीय टीम की योजनाओं में है. वो अब SA के खिलाफ ODI टीम का हिस्सा है. साथ ही उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है और वो कप्तान भी हैं.”

भारत ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 मैच में आठ विकेट से हराया. केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के नाबाद अर्धशतकों की मदद से भारत ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 110 रन बनाकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की.

मैच के बाद बोलते हुए, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “विकेट मुश्किल था. आप इस तरह के मैच को खेलकर बहुत कुछ सीखते हैं. आप समझते हैं कि कठिन परिस्थितियों में टीम को क्या करना है. इस तरह का खेल खेलना अच्छा था.”

उन्होंने कहा, “हम जानते थे पिच पर घास देखकर गेंदबाजों को कुछ मदद मिल जाती थी, लेकिन हमें पूरे 20 ओवरों में मदद की उम्मीद नहीं थी. ये अभी भी नम थी. दोनों टीमें मुकाबले में थीं और जिस टीम ने बेहतर खेला उसने मैच जीत लिया. हमने अच्छी शुरुआत की, 5 विकेट तेजी से मिले वो टर्निंग पॉइंट था.”

उन्होंने ये भी कहा, “हम जानते थे कि ये आसान नहीं होने वाला था. हालात का सम्मान करना होगा. दो विकेट गंवाए और केएल और सूर्या के बीच की साझेदारी ने हमें जीत दिलाई.”

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here