टाटा ग्रुप के 2 स्टॉक समेत ये 9 शेयर इस फेस्टीव सीजन में कर देंगे मालामाल, एक्सपर्ट बोल-तुरंत खरीदें

टाटा ग्रुप के 2 स्टॉक समेत ये 9 शेयर इस फेस्टीव सीजन में कर देंगे मालामाल, एक्सपर्ट बोल-तुरंत खरीदें

टाटा ग्रुप के 2 स्टॉक समेत ये 9 शेयर इस फेस्टीव सीजन में कर देंगे मालामाल, एक्सपर्ट बोल-तुरंत खरीदें

Market Tips: शेयर बाजार में लांग टर्म वाले निवेशकों के लिए इस फेस्टीव सीजन में टाटा ग्रुप के 2 स्टॉक्स समेत 9 शेयर बड़ा मुनाफा कमाने वाले हो सकते हैं। इनमें टाइटन, वोल्टास और इन्फोसिस प्रमुख हैं। रेलिगेयर ब्रोकिंग ने इन स्टॉक को मुनाफे का सौदा बताया है। इनमें से पहले नंबर पर है इन्फोसिस।

इन्फोसिस का टार्गेट प्राइस 1,986 रुपये

दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस इस समय 1,393 रुपये पर है। इस फेस्टीव सीजन में करीब 42% मुनाफा कमाया जा सकता है। अगर इसमें निवेश किया गया तो मजबूत टॉप-लाइन ग्रोथ, Q1FY23 में बेहतर ऑर्डर पाइपलाइन और डिजिटल व क्लाउड सेवाओं में हेल्दी पिकअप की वजह से यह स्टॉक आने वाले दिनों ऊपर की ओर भाग सकता है। लंबी अवधि के नजरिए से रेलिगेयर ब्रोकिंग स्टॉक पर सकारात्मक बनी हुई है।

Exide Industries खरीदें

दूसरा स्टॉक है Exide Industries और इसे Buy रेटिंग मिली है। इसका टार्गेट प्राइस 229 रुपये है और वर्तमान में इसका मूल्य 154 रुपये है। यानी इस स्टॉक से  49% मुनाफा काटा जा सकता है। क्योंकि, देश के बैटरी बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने की दिशा में निरंतर प्रयासों को देखते हुए काउंटर पर तेजी है। रेलिगेयर एक्साइड पर एक बाय कॉल रखता है।

गोदरेज कंज्यूतमर प्रोडक्ट

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट का टार्गेट प्राइस  1,178 रुपये रखें। इसका लेटेस्ट प्राइस अभी 885 रुपये प्रति शेयर है। संभावित लाभ  33% दिख रहा है। क्योंकि, कंपनी को उत्पाद प्रीमियमकरण, वितरण नेटवर्क, ब्रांड की दृश्यता बढ़ाने और श्रेणियों के भीतर नेतृत्व बनाए रखने पर जोर दिया जाता है, जो भविष्य की विकास क्षमता के लिए अच्छा है।

टाइटन खरीदें, संभावित लाभ: 12%

टाइटन का टार्गेट प्राइस  2,877 रुपये है और इसका करंट रेट 2,574 रुपये। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि टाइटन अपनी मजबूत ब्रांड उपस्थिति, व्यापक वितरण पहुंच और उत्पाद नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने के दम पर उद्योग से बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखेगा।

बजाज ऑटो, खरीदें

बजाज ऑटो का टार्गेट प्राइस 4,493 रुपये और एलटीपी 3,515 रुपये है। ब्रोकरेज कंपनी को इस स्टॉक में संभावित लाभ 28% दिख रहा है। सेमीकंडक्टर की कमी को कम करने के लिए कंपनी ने एक नया सप्लायर बनाया है। इसके अलावा, कंपनी ने इस साल जून में एक नया अत्याधुनिक संयंत्र चालू किया जो इसे ईवी क्षेत्र में अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगा।

इन स्टॉक के अलावा रेलिगेयर ने डालमिया भारत को  खरीदने की सलाह दी है। इसका टार्गेट प्राइस 1,968 रुपये और लेटेस्ट प्राइस 1,553 रुपये है। इसमें इस समय निवेश में संभावित लाभ 27% दिख रहा है। बकि, एशियन पेंट्स भी इस फेस्टीव सीजन में मुनाफे का सौदा हो सकता है। एशियन पेंट्स का टार्गेट प्राइस 3,952 रुपये है और एलटीपी 3302 रुपये। इसको खरीद कर 20% का संभावित मुनाफा काटा जा सकता है।

वोल्टास को खरीदकर रखने वाले निवेशक 29% का मुनाफा काट सकते हैं। वोल्टास का शेयर भाव अभी 893 रुपये है और इसका टार्गेट प्राइस 1,149 रुपये रखा गया है। पोर्टफोलियो को रिच करने के लिहाज से एचसीएल टेक्नोलॉजीज को 1,333 रुपये के लक्ष्य के साथ  930 रुपये पर खरीदा जा सकता है। यह  43% तक ऊपर जा सकता है।

(Disclaimer: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं। इसका समर्थन livehindustan.com नहीं करता।)

source – hindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *