जून में जन्मे बच्चों के बारे में जानें 5 बातें

Born In June: ज्योतिष के अनुसार जून के महीने में जन्मे लोग या तो मिथुन राशि (21 मई से 20 जून) या कर्क राशि (21 जून से 22 जुलाई) के अंतर्गत आते हैं. अगर आपका जन्मदिन जून में है, तो आप सही जगह पर आए हैं. जून में जन्मे लोगों की पांच दिलचस्प खूबियां यहां दी गई हैं.

जून में जन्मे लोगों की 5 दिलचस्प खूबियां

हर व्यक्ति अनोखा होता है, लेकिन कुछ व्यक्ति जो या तो एक ही महीने में या एक ही राशि में पैदा हुए होते हैं, उनमें आमतौर पर कुछ खास खूबियां होती हैं जो उनके लिए खास होती हैं. जून में जन्मे लोगों की पांच दिलचस्प खूबियां इस प्रकार हैं:

जून में जन्मे लोग संवाद करने में माहिर होते हैं

जून में जन्मे लोग संवाद करने में माहिर होते हैं. खास तौर पर अगर आप जून में जन्मे हैं और मिथुन राशि के हैं, तो आपके शब्द आपकी महाशक्ति हैं. इन व्यक्तियों के सार्वजनिक भाषण या एंकरिंग में भाग लेने की बहुत संभावना है.

जून में जन्मे लोग मेहनती होते हैं

अगर आपका जन्म जून में हुआ है, तो आप बहुत मेहनती व्यक्ति हैं. जून में जन्मे लोग हमेशा अपने कामों की सूची में सबसे ऊपर रहते हैं, और वे लगभग कभी भी समय सीमा नहीं चूकते. वे समय के पाबंद होते हैं और अपने काम के प्रति बहुत सावधान रहते हैं.

जून में जन्मे लोग सहानुभूतिपूर्ण होते हैं

जून में जन्मे लोगों में सहानुभूति का गुण होता है. वे परिस्थितियों को अलग नज़रिए से देखने और दूसरों की भावनाओं को सबसे बेहतर तरीके से समझने की क्षमता रखते हैं. ये व्यक्ति उदार और दयालु होते हैं, ऐसे लोग झूठ नहीं बोलते.

also read: Afternoon sleep: दोपहर की झपकी अच्छी है या बुरी? डॉक्टर से जानें आपको क्या करना चाहिए

जून में जन्मे लोग आशावादी होते हैं

जन्म के महीनों और व्यक्तित्व पर किए गए एक अध्ययन के अनुसार, जून में जन्मे व्यक्ति तुलनात्मक रूप से अधिक आशावादी होते हैं. अध्ययन के अनुसार, वे सीजनल अफेक्टिव डिसऑर्डर से कम प्रभावित होते हैं, लेकिन उनमें मूड स्विंग की प्रवृत्ति हो सकती है क्योंकि उनमें साइक्लोथाइमिया होने की संभावना अधिक होती है.

जून में जन्मे लोग और उनका बीमारियों से संबंध

कोलंबिया विश्वविद्यालय द्वारा जन्म महीने और बीमारियों पर किए गए एक अध्ययन के अनुसार, जून में जन्मे बच्चे किसी भी बड़े स्वास्थ्य जोखिम के मामले में वास्तव में लाभ या हानि की स्थिति में नहीं होते हैं. हालांकि अध्ययन में कुछ बिंदु कहते हैं कि जून में जन्मे लोगों को हृदय संबंधी बीमारियों का अधिक जोखिम हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *