जगदानंद सिंह का अगला कदम मचा सकता है हलचल, लालू यादव से मुलाकात के बाद साफ होगी स्‍थ‍िति

जगदानंद सिंह का अगला कदम मचा सकता है हलचल, लालू यादव से मुलाकात के बाद साफ होगी स्‍थ‍िति

जगदानंद सिंह का अगला कदम मचा सकता है हलचल, लालू यादव से मुलाकात के बाद साफ होगी स्‍थ‍िति

Bihar Politics: बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन अहम साबित हो सकता है। राज्‍य की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल में लालू परिवार से बाहर के बड़े नेताओं में शुमार जगदानंद सिंह अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं। ऐसी चर्चाएं तेज हैं। हालांकि इसे खारिज करने वाले लोग भी मजबूत तर्क दे रहे हैं।

पहली बार नहीं है जगदानंद सिंह की नाराजगी

जगदानंद सिंह की राजद नेतृत्‍व से नाराजगी पहली बार नहीं है। लेकिन, राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव उन्‍हें हर बार मना लेने में समर्थ हुए हैं। जगदानंद जनता दल के दिनों से लालू यादव के साथ हैं और राजद के संस्‍थापक सदस्‍य हैं। जब राजद अपने सबसे खराब दिनों से गुजर रहा था, तब भी जगदानंद के पार्टी छोड़ने की चर्चाएं उड़ी थीं। तब लालू यादव ने कहा था कि जगदानंद सिंह उनके लिए भगवान के समान हैं। वे उनका साथ कभी नहीं छोड़ सकते हैं।

लालू यादव से मिलकर इस्‍तीफा देने की चर्चा

बताया जा रहा है कि अपने पुत्र सुधाकर सिंह के कृषि मंत्री के पद से इस्तीफे से आहत राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद भी इस्तीफा दे सकते हैं। राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा है कि दिल्ली में वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

लालू ने जगदानंद को दूसरी बार बनाया है प्रदेश अध्‍यक्ष

लालू प्रसाद के आग्रह पर जगदानंद दूसरी बार हाल ही में राजद के निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष बने थे। पुत्र सुधाकर सिंह के कृषि मंत्री पद से इस्तीफा के बाद जगदानंद का एक वीडियो जारी हुआ था, जिसमें उन्होंने यह कहा था कि कुछ करने के लिए त्याग भी करना पड़ता है।

सुधाकर सिंह दे रहे थे अफसरों के खिलाफ बयान

दरअसल, सुधाकर सिंह लगातार कृषि विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बयान दे रहे थे। कृषि विभाग में भ्रष्टाचार की बात कर रहे थे। इसके बाद सुधाकर सिंह ने कुछ दिनों बाद इस्तीफा दे दिया। सुधाकर ने यह कहना शुरू कर दिया है कि लालू प्रसाद के कहने पर उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

राजद का एक धड़ा सुधाकर सिंह के साथ

राजद के एक धड़े का कहना है कि सुधाकर सिंह ने जिस अंदाज में बातें की, उसी अंदाज में राजद के कई मंत्री बोल रहे पर उन्हें नोटिस नहीं लिया गया, न ही नकारात्मक ढंग से प्रचार किया गया। स्वास्थ्य विभाग की गड़बड़ी के बारे में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बोल चुके हैं। इसी तरह शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने भी शिक्षा विभाग के बारे में कहा था। सुधाकर ने विभाग के सत्य को सामने रखा था।

जगदानंद ने दिया इस्‍तीफा, तो होगा ये मतलब

जगदानंद के आहत होने की वजह यह बताई जा रही कि यह बात प्रचारित की गई कि जगदानंद के पुत्र होने की वजह से उन पर कार्रवाई नहीं हो रही। इसके तुरंत बाद सुधाकर सिंह का इस्तीफा करा दिया गया। जगदानंद अपना इस्तीफा देकर यह संदेश देना चाहते हैं कि न तो उन्हें और न ही उनके परिवार को किसी पद को लेकर मोह है।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *