चेहरे पर आलू का रस लगाने के फायदे, ब्यूटी एक्सपर्ट से जानिए

Skincare Tips: आलू न सिर्फ सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि स्किन के लिए भी काफी लाभकारी माना जाता है. यह त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करती है. आलू में कई सारे विटामिन्स,एंटीऑक्सीडेंट आदि पाए जाते हैं. आज हम इस लेख में ब्यूटी एक्सपर्ट अनुराग जी से जानेंगे चेहरे पर आलू का रस लगाने के फायदों के बारे में..

सनबर्न से बचाए रखें

अगर आप आलू का रस अपने फेस पर लगाते हैं तो इससे आप सनबर्न से बच सकते हैं. क्योंकि इसमें मौजूद जिंक चेहरे को सन प्रोटेक्शन का काम करता है.

मुंहासे से निजात दिलाएं

आलू के रस में एंटी इंफ्लेमेटरी पाया जाता है जो स्किन पर मुंहासे को दूर करने में मदद करता है. हालांकि आपको रोजाना अपने फेस पर इसे लगाना होगा.

डेड स्किन निकालने में

आलू का रस चेहरे पर लगाने से डेड स्किन की समस्या से निजात पाया जा सकता है. आलू में प्राकृतिक एक्‍सफोलिएटर होता है, जो चेहरे के लिए फायदेमंद होते हैं.

झुर्रियों को कम करने में

आलू के रस और एलोवेरा जेल को मिस्क करके अगर आप अपने फेस पर लगाते हैं तो यह झुर्रियों को कम करने में मदद करता है. इसलिए आपको रोजाना अपने इस फेस पैक को लगाना होगा.

Also Read: ब्यूटी एक्सपर्ट से जानिए गर्मी में स्किन को कैसे करें डिटॉक्स?

ऑयली स्किन के लिए

आलू का रस अगर आप अपने स्किन पर लगता हैं तो इससे आपको ऑयली स्किन से निजात मिलेगा. आलू का रस लगाने से अतिरिक्त तेल‍ निकलना बंद हो जाएगा और स्किन मुलायम रहेगा.

डार्क सर्कल करें कम

आलू का रस अगर आप लगाते हैं तो आंखों की डार्क सर्कल्स काफी हद तक कम हो जाएंगे.

त्‍वचा के रंग निखारने में

आलू का रस फेस पर लगाने से त्वचा के रंग निखरता है. इसके लिए आपको आलू के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने फेस पर लगाना होगा.

Also Read: चावल का पानी चेहरे पर कैसे लगाएं, ब्यूटी एक्सपर्ट से जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *