गैरी जेन्सलर एथेरियम ईटीएफ पर चुप हैं: अब क्या?

की हालिया मंजूरी के साथ Bitcoin [BTC] ईटीएफ, अब ध्यान एक की संभावना पर केंद्रित हो गया है Ethereum [ETH] ईटीएफ.

हालाँकि, अपने समकक्ष के विपरीत, ETH ETF के लिए अनुमोदन का मार्ग अनिश्चित बना हुआ है, जिससे बाजार संभावित समयसीमा के बारे में अटकलें लगा रहा है।

साज़िश को बढ़ाते हुए, एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर ने इस बात का कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिया है कि क्या आयोग जल्द ही स्पॉट ईथर ईटीएफ को मंजूरी देगा या नहीं।

हाल ही में याहू फाइनेंस के साथ साक्षात्कारजेन्सलर ने किसी भी फाइलिंग पर पूर्वाग्रह न रखने का विकल्प चुनते हुए सीधे सवाल को संबोधित करने से परहेज किया।

उन्होंने उल्लेख किया,

“मैं किसी भी फाइलिंग के बारे में पूर्वाग्रह से ग्रसित नहीं होना चाहता, और जैसा कि आपने कहा, हमारे सामने दस फाइलिंग हैं।”

उन्होंने आगे कहा,

“तो, न्यूज़ अलर्ट, मैं इस बारे में पहले से कोई अनुमान नहीं लगाने जा रहा हूँ। लेकिन आपके प्रश्न पर, हम तथ्यों और परिस्थितियों और जो हमारे सामने था उसे देखते हैं।

क्या ईटीएच ईटीएफ को समान मान्यता प्राप्त होगी?

एथेरियम ईटीएफ की मंजूरी को लेकर प्रत्याशा के बीच, ब्लैकरॉक और फिडेलिटी जैसे प्रमुख खिलाड़ी पहले से ही बाजार में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

ईथर फ्यूचर्स ईटीएफ की उपस्थिति और एसईसी के खिलाफ ग्रेस्केल की पिछली सफलता से प्रेरित आशावाद के बावजूद, ब्लूमबर्ग के वरिष्ठ विश्लेषक एरिक बालचुनास ने चेतावनी दी है कि एसईसी की चुप्पी संभावित बाधाओं का संकेत दे सकती है।

एरिक ने प्रकाश डाला,

“आम तौर पर मैं कहूंगा कि यह अच्छा संकेत था लेकिन जहां तक ​​मुझे पता है स्टाफ ने अभी तक जारीकर्ताओं को कोई टिप्पणी नहीं दी है, जो कि अच्छा संकेत नहीं है जैसा कि हमने पहले भी कहा था जब उन्होंने बीटीसी ईटीएफ पर टिप्पणियां दी थीं।”

विशेष रूप से, जबकि जेन्सलर ईटीएच ईटीएफ अनुमोदन के बारे में अस्पष्ट रहे, हाल ही में बिटकॉइन ईटीएफ वोट में उनकी भूमिका के बावजूद, क्रिप्टो उद्योग की उनकी अस्वीकृति स्पष्ट थी।

ईटीएफ का भविष्य

साक्षात्कार में, जेन्सलर ने हाल के दिवालियापन की ओर इशारा करते हुए व्यापक धोखाधड़ी और दुरुपयोग के लिए क्रिप्टो उद्योग की आलोचना की।

उन्होंने यह खुलासा न करने के लिए बिचौलियों की आलोचना की कि वे निवेशकों के पैसे को कैसे संभालते हैं, उन्होंने उनके कार्यों की तुलना उन चीजों से की जिन्हें पारंपरिक स्टॉक एक्सचेंजों में अनुमति नहीं दी जाएगी।

ईटीएच ईटीएफ की संभावित मंजूरी के साथ, ऐसी अटकलें हैं कि यह पारंपरिक वित्त में समान क्रिप्टो ईटीएफ की व्यापक स्वीकृति के लिए दरवाजे खोल सकता है।

हालाँकि, एसईसी के रुख पर जेन्सलर की स्पष्ट चुप्पी आगे एक जटिल अनुमोदन प्रक्रिया का संकेत देती है, जिससे निवेशकों और बाजार सहभागियों को प्रत्याशा में छोड़ दिया जाता है।

अगला: शीबा इनु है [SHIB] आपको छूट पर खरीदारी का मौका दे रहा है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *