क्या AI टोकन और मेमेकॉइन्स अगली altcoin रैली का नेतृत्व करेंगे?

  • पिछले 24 घंटों में ETH की कीमत में मामूली बढ़ोतरी हुई।
  • PEPE, DOGE और SHIB ने पिछले सप्ताह अच्छा प्रदर्शन किया।

जैसे ही बाज़ार में तेजी आई, कई altcoins ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। हालाँकि, नवीनतम डेटासेट ने altcoins के लिए एक और तेजी रैली का संकेत दिया है।

एआई टोकन और मीम सिक्कों के बारे में हालिया चर्चा को ध्यान में रखते हुए, क्या वे आगामी शो की शुरुआत होंगे?

Altcoin एक रैली शुरू करेगा

मूंछ, एक लोकप्रिय क्रिप्टो विश्लेषक, ने हाल ही में एक पोस्ट किया करें एक दिलचस्प घटनाक्रम के संबंध में. ट्वीट के अनुसार, altcoins ने अभी तक नवंबर 2021 के उच्च स्तर को भी नहीं तोड़ा है, जो आगे की रैली का संकेत देता है।

ट्वीट के समय सिक्के एक समेकन चरण में थे, जो जल्द ही कीमतों में बढ़ोतरी को गति दे सकता है।

इसी तरह की घटना 2013 में हुई थी, जिसके बाद 2017 में altcoin मार्केट कैप ATH तक पहुंच गया था।

यदि इतिहास खुद को दोहराता है, तो ऑल्ट्स जल्द ही तेजी की गति दिखा सकता है, जिससे उन्हें आने वाले महीनों या वर्षों में एक नए एटीएच तक पहुंचने की अनुमति मिलेगी।

altcoins का राजा कैसा कर रहा है?

सबकी निगाहें टिक जाती हैं Ethereum [ETH] जब altcoin रैली का संबंध होता है, तो इसमें रैली शुरू करने की सबसे अधिक क्षमता होती है।

CoinMarketCap के अनुसार, पिछले सप्ताह ETH की कीमत 16% से अधिक बढ़ी थी। हालाँकि, पिछले 24 घंटों में इसके मूल्य में मामूली वृद्धि हुई है। प्रेस समय के अनुसार, यह था व्यापार $3,949.87 पर।

अधिकांश मेट्रिक्स भी मंदी में बदल गए, क्योंकि प्रेस समय में ईटीएच के रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) और स्टोकेस्टिक ओवरबॉट जोन में थे।

altcoin आरएसआई

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

कुछ अन्य मेट्रिक्स भी altcoin पर मंदी वाले दिखे। AMBCrypto का क्रिप्टोक्वांट का विश्लेषण डेटा पता चला कि ईटीएच का एक्सचेंज रिजर्व बढ़ रहा था, जो उच्च बिक्री दबाव का संकेत देता है।

इथेरियम के कोरिया प्रीमियम और फंड्स प्रीमियम दोनों भी लाल निशान में थे। इसका मतलब यह हुआ कि फंडों और कोरियाई निवेशकों के बीच बिकवाली की भावना हावी थी।

मीम सिक्कों पर एक नजर

एथेरियम के विपरीत, मेम सिक्कों की रैली पिछले सप्ताह अधिक प्रमुख थी, क्योंकि अधिकांश सिक्कों ने दोहरे अंकों में वृद्धि दर्ज की थी। उल्लेखनीय रूप से, पीईपीईका मूल्य लगभग 130% बढ़ गया।

यह देखने के लिए कि उस उछाल का कारण क्या है, AMBCrypto ने मेम सिक्के के दैनिक चार्ट की जाँच की। हमने पाया कि एमएसीडी पिछले सप्ताह तेजी के पक्ष में रहा।

इसके चाइकीन मनी फ्लो (सीएमएफ) और रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) दोनों भी पिछले सप्ताह ऊंचे रहे, जिससे पीईपीई को उस प्रभावशाली प्रदर्शन का प्रदर्शन करने की अनुमति मिली।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

डॉगकोइन [DOGE] और शीबा इनु [SHIB] पिछले सप्ताह भी अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि उनके मूल्यों में क्रमशः 33% और 72% की वृद्धि हुई।

यह ध्यान रखना दिलचस्प था कि कीमत में बढ़ोतरी के बावजूद, DOGE की बाजार भावना मंदी बनी रही, जैसा कि इसकी भारित भावना में गिरावट से स्पष्ट है। हालाँकि, SHIB सकारात्मक क्षेत्र में रहा।

उपरोक्त सभी मीम सिक्कों की कीमत गतिविधियां पिछले 24 घंटों में निष्क्रिय रहीं, जिससे पता चलता है कि वे निकट अवधि में तेजी की रैली शुरू करने में भी सक्षम हो सकते हैं।

स्रोत: सेंटिमेंट

सभी की निगाहें एआई पर?

मेम सिक्कों के समान, एआई टोकन का भी कुछ ऐसा ही हश्र हुआ। यह समग्र बाज़ार स्थिति के कारण हो सकता है या क्योंकि altcoins एक समेकन चरण में थे।

वर्ल्डकॉइन [WLD], जो हाल ही में अपनी भारी कीमत वृद्धि के कारण सुर्खियों में आया, पिछले 24 घंटों में ही कीमत में 5.11% की गिरावट देखी गई।

लेखन के समय, WLD $1.48 बिलियन से अधिक के मार्केट कैप के साथ $10.01 पर कारोबार कर रहा था।

हालाँकि, पिछले कुछ दिनों में एआई टोकन के आसपास तेजी की भावना में सुधार हुआ है। इसकी सामाजिक मात्रा में भी वृद्धि हुई है, जो क्रिप्टो क्षेत्र में इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है।

स्रोत: सेंटिमेंट

यह बेहतर ढंग से समझने के लिए कि क्या आने वाले दिनों में एआई टोकन के लिए चीजें बदल सकती हैं, हमने इसके दैनिक चार्ट पर एक नज़र डाली। हमारे विश्लेषण से पता चला कि WLD की कीमत बोलिंगर बैंड की ऊपरी सीमा को छू गई।

जब भी ऐसा होता है, तो यह इंगित करता है कि कीमत में सुधार होने वाला है।

इसके रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) में भी गिरावट दर्ज की गई, जिसका मतलब है कि निवेशक बिकवाली कर रहे थे। टोकन के चाइकिन मनी फ्लो (सीएमएफ) ने भी इसी तरह की गिरावट की प्रवृत्ति का अनुसरण किया, जो आगे कीमत में गिरावट का संकेत देता है।

बहरहाल, एमएसीडी में तेजी बनी रही।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

WLD के अलावा, एक और लोकप्रिय AI टोकन है Fetch.ai [FET]. दुर्भाग्य से, FET के लिए चीजें भी समान दिखीं। CoinMarketCap के अनुसार, पिछले 24 घंटों में FET में 7% से अधिक की गिरावट आई है।

लेखन के समय, यह $2.36 बिलियन से अधिक के मार्केट कैप के साथ $2.83 पर कारोबार कर रहा था।

FET का दैनिक चार्ट भी WLD के समान दिखता है, क्योंकि पूर्व की कीमत बोलिंगर बैंड के उच्च बैंड को छूती है। इसके आरएसआई और सीएमएफ दोनों में भी गिरावट दर्ज की गई।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू


पढ़ना एथेरियम का [ETH] मूल्य भविष्यवाणी 2024-25


बिटकॉइन प्रश्न

जबकि शीर्ष altcoins का प्रदर्शन तेजी की रैली शुरू करने में अधिकांश भूमिका निभाता है Bitcoin [BTC] से भी इंकार नहीं किया जा सकता. बीटीसी, सबसे बड़ी क्रिप्टो होने के नाते, पूरे बाजार को प्रभावित करती है।

हाल ही में, बीटीसी $70,000 के निशान की ओर बढ़ रहा था, जिससे निवेशकों को एक नई रैली की उम्मीद थी। इसलिए, इसके व्यापक प्रभुत्व को देखते हुए, altcoins के लिए बीटीसी की तेजी की रैली को चुनौती देना मुश्किल होगा।

अगला: SHIB एक सप्ताह में 65% पंप करता है, लेकिन आपको इन स्तरों की जाँच करनी चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *