क्या आप इसे पढ़ने के बाद भी DOGE पर भरोसा करेंगे?


  • DOGE ने 8% MTD का लाभ अर्जित किया।
  • व्हेल लेनदेन हाल ही में दो महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

डॉगकोइन [DOGE]मूल मेमेकॉइन, व्यापार के पिछले 24 घंटों में तेजी से संशोधित हुआ, जिससे इसकी नवीनतम रैली की स्थिरता पर सवाल खड़े हो गए।

त्वरित लाभ के आकर्षण के बावजूद, तथाकथित मेमेकॉइन क्रिप्टो-बाज़ारों में एक जोखिम भरा प्रस्ताव बना हुआ है। और नहीं, यह सिर्फ मैं ही नहीं कह रहा हूँ! आपके स्कूल के दोस्त, उस उबाऊ बैठक के बाद आपके बॉस, आपके फेसबुक मित्र, सभी ने आपको इन “गैर-गंभीर” डिजिटल संपत्तियों के मालिक होने के खतरों के बारे में चेतावनी दी होगी।

धैर्य की परीक्षा, एह

कुत्ते-थीम वाले टोकन ने 17 फरवरी को गति प्राप्त करना शुरू कर दिया और 2 फरवरी को 12:45 बजे यूटीसी पर 8% बढ़कर $0.090 तक पहुंच गया। कॉइनमार्केटकैप.

स्रोत: कॉइनमार्केटकैप

यह हीरे के हाथों की आंखों में रोशनी लाने के लिए काफी था। जैसे ही उन्होंने लाभ लेने का निर्णय लिया, वक्र झुकना शुरू हो गया। लेखन के समय, DOGE $0.086 पर कारोबार कर रहा था, जिससे तेजी के दौरान हुए लाभ का एक बड़ा हिस्सा नष्ट हो गया।

नेटवर्क के बुनियादी सिद्धांत आशा की किरण हैं

हालाँकि, एलोन मस्क के प्रिय को कुछ राहत देने के लिए, फरवरी की शुरुआत से DOGE ने वास्तव में बेहतर प्रदर्शन किया है। महीने-दर-तारीख (MTD) आधार पर, DOGE ने 8% का लाभ अर्जित किया।

महीने के दौरान ऑन-चेन गतिविधि में भी उल्लेखनीय सुधार देखा गया। ऑन-चेन एनालिटिक्स फर्म IntoTheBlock के अनुसार, डॉगकॉइन ने पिछले तीन हफ्तों में हर दिन दस लाख से अधिक लेनदेन संसाधित किए।

फरवरी में डॉगकॉइन पर लेनदेन बढ़ा

स्रोत: इनटूदब्लॉक

AMBCrypto ने व्यापक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए कुछ अन्य प्रमुख संकेतकों का विश्लेषण किया। सेंटिमेंट डेटा से पता चला कि जब DOGE फलफूल रहा था तो दैनिक सक्रिय पते की संख्या में भी वृद्धि हुई। हालाँकि, पुल बैक का संकेतक पर आनुपातिक प्रभाव पड़ा।

डॉगकोइन व्हेल रुचि

स्रोत: सेंटिमेंट

रैली ने कुछ देर के लिए व्हेलों की दिलचस्पी भी बढ़ा दी। कीमत में गिरावट आने से पहले $100K से अधिक मूल्य के लेनदेन दो महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

कस्तूरी-भक्षी?

हाल के महीनों में DOGE के लिए सबसे बड़े कष्ट बिंदुओं में से एक, कम से कम AMBCrypto में हमारे पास क्या है देखाअपने सबसे बड़े “फैनबॉय” एलोन मस्क पर अत्यधिक निर्भरता रही है।

यह तय है कि एलन मस्क के स्वामित्व वाली किसी भी कंपनी के भुगतान-संबंधी विकास पर डॉगकोइन हमेशा सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा।

खैर, वास्तविक अर्थों में यह कोई समस्या नहीं है! यह इस बारे में अधिक है कि जब धूल जम जाती है तो क्या होता है। DOGE जितनी तेजी से ऊपर गया उतनी ही तेजी से नीचे भी आ गया।


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में DOGE का बाजार पूंजीकरण


दूसरी ओर, वास्तविक दुनिया में सिक्के के सार्थक उपयोग के मामलों की कमी का मतलब है कि वापस आने के लिए कोई अन्य तेजी उत्प्रेरक नहीं है। एक टोकन के लिए काफी अवांछनीय है जिसे सबसे बड़ा मेमेकॉइन कहा जाता है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि DOGE मध्यम से दीर्घावधि में इस मुद्दे को कैसे संबोधित करता है। “मुद्दा” यहाँ सक्रिय शब्द है। क्या होगा यदि DOGE इसे कोई मुद्दा ही नहीं मानता (कोने में रोते हुए)।

एलोन मस्क डॉगकॉइन मेमएलोन मस्क डॉगकॉइन मेम

अगला: क्या FLOKI की बढ़ती लोकप्रियता SHIB के लिए ख़तरा है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *