कोल्हान के इन जिलों में थोड़ी देर में होगी वर्षा, जानें कैसा रहेगा झारखंड का मौसम

IMD Weather Forecast: भारत मौसम विज्ञान विभाग के रांची स्थित मौसम केंद्र ने झारखंड के कम से कम तीन जिलों में वर्षा की चेतावनी जारी की है. तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि इन जिलों में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने शनिवार को सुबह-सुबह येलो अलर्ट जारी किया. कहा कि पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिले के कुछ भागों में अगले 2 से 3 घंटे में बादल गरजेंगे. बारिश होगी. वज्रपात भी होने की संभावना है. इसलिए इन जिलों के लोग सावधान एवं सतर्क रहें.

रांची में हुई जबरदस्त बारिश

इससे पहले राजधानी रांची में शुक्रवार की सुबह कुछ हिस्सों में जबरदस्त बारिश हुई. कांके में करीब 13 मिलीमीटर वर्षापात दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटे में संताल परगना के कुछ हिस्सों में भी अच्छी बारिश हुई.

संताल परगना में 45 मिलीमीटर वर्षा

महारो, पंचेत व अन्य हिस्सों में अच्छी बारिश हुई. यहां करीब 45 मिलीमीटर वर्षा हुई. मौसम केंद्र ने बताया है कि 22 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान बारिश का अनुमान नहीं है.

बंगाल की खाड़ी में बन रहा डिप्रेशन

इसके बाद बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन बन रहा है. इसका असर 23 अक्टूबर से झारखंड में पड़ सकता है. इसके असर से अगले 2-3 दिनों तक बारिश हो सकती है.

Also Read

Jharkhand Weather: बंगाल की खाड़ी में बन रहा निम्न दबाव, 8 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

Jharkhand Weather: दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में लो डिप्रेशन, आज से बारिश के आसार

Jharkhand Trending Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *