कोलकाता समेत जिलों में बरकरार रहेगा गर्मी का आलम, बढ़ेगा तापमान

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल के अलीपुर मौसम विभाग ने एक बार फिर राज्य में लू की चेतावनी जारी की. मंगलवार से दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में लू की चेतावनी दी गयी है. कई जिलों के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना भी जतायी गयी है. जानकारी के मुताबिक, अगले तीन दिनों में गर्मी (Summer) और बढ़ेगी. रविवार को दक्षिण बंगाल में तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया, जो स्वाभाविक से दो डिग्री ज्यादा है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिन गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है.

पूर्व मेदिनीपुर में लू की चेतावनी जारी

पूर्व मेदिनीपुर में लू की चेतावनी दी गयी है. मौसम विभाग ने बताया कि कुछ दिनों में यदि कालबैशाखी या बारिश नहीं होती है, तो गुरुवार तक दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस बढ़ जायेगा. तापमान 40 डिग्री को पार सकता है. अगले शुक्रवार से उत्तर बंगाल में चुनाव शुरू होने जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक 21 अप्रैल तक उत्तर बंगाल के जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने दी चेतावनी, रामनवमी पर राज्य में अशांति की आशंका, ‘उकसावे में न आएं’

कैसा रहेगा दक्षिण बंगाल का मौसम

दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना कम है, लेकिन उत्तर बंगाल में बारिश की संभावना है. दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार जैसे पांच उत्तरी पहाड़ी जिलों में पूरे सप्ताह गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. उत्तरी दिनाजपुर, दक्षिणी दिनाजपुर और मालदा में मंगलवार और गुरुवार को बारिश हो सकती है.बांकुड़ा बिष्णुपुर और पानागढ़ में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया था. मौसम विभाग की मानें तो लगातार मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है और भी गर्मी बढ़ने की अशंका जताई जा रही है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में भाजपा के खिलाफ असली लड़ाई लड़ रही है तृणमूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *