ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, कप्तान रोहित को उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, कप्तान रोहित को उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की होगी वापसी, कप्तान रोहित को उम्मीद

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अभी भी अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं. चयनकर्ताओं ने इस साल की पहली वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ उन्हें टीम में चुना था लेकिन सीरीज से पहले ही उन्होंने अपनी पीठ में खिंचाव की फिर से शिकायत की और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. एक बार फिर वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं और उनके जल्दी फिट होने की उम्मीद है. भारत को अगले महीने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

इस सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद जताई कि यह तेज गेंदबाज वर्ल्ड नंबर 1 टीम के खिलाफ सीरीज के अंतिम 2 टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट हो जाएगा. बुमराह पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया है लेकिन उन्होंने हाल में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट पर गेंदबाजी की जिससे उनकी जल्द वापसी करने की उम्मीद बंध गई है.

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की 90 रन से जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेगा.’

उन्होंने कहा, ‘हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है. हमें उसके बाद भी बहुत अधिक क्रिकेट खेलनी है. हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं. मेडिकल टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी.’

भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी है. अब दोनों टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज टीम का हिस्सा नहीं होंगे. एक बार फिर हार्दिक पांड्या इस फॉर्मेट में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे.

source – india.com

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *