ऐपल के WWDC इवेंट में हो सकता है बड़ा ऐलान, iPhone का बदल सकता है रंग-रूप! AI पर होगा जोर

हाइलाइट्स

ऐपल अपने आईफोन के लिए आईओएस (iOS) 18 पेश कर सकता है.कॉन्फ्रेंस में दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम का भी अपटेड आ सकता है.ऐपल अपने इन AI फीचर्स को ‘ऐपल इंटेलिजेंस’ फीचर्स नाम दे सकता है.

नई दिल्ली. ऐपल की अनुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) आज से शुरू होने जा रही है. इस साल ऐपल अपने iPhone, iPad, Apple Watch, Apple TV, HomePod, AirPods, Apple Vision Pro और Mac कंप्यूटर के लिए नेक्स्ट जेनरेशन के सॉफ्टवेयर अपडेट का ऐलान कर सकता है. इवेंट की शुरुआत भारतीय समय के हिसाब से रात 10:30 बजे होगी. माना जा रहा है कि इस बार कई नए फीचर्स के अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर कंपनी का फोकस हो सकता है. WWDC एक ईवेंट है, जहां ऐपल की ओर से अपने प्रोडक्ट्स के लिए नए सॉफ्टवेयर और फीचर्स को पेश किया जाता है.

इस साल उम्मीद की जा रही है कि ऐपल अपने आईफोन के लिए आईओएस (iOS) 18 पेश कर सकता है. इसके अलावा कॉन्फ्रेंस में दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम का भी अपटेड आ सकता है. WWDC में ऐपल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में AI को जोड़ सकता है. इसके अलावा सिरी के इस्तेमाल को बढ़ाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- गर्मी से AC में पकड़ रही आग, हड़बड़ाहट में बिलकुल न करें ऐसी गलती, बन सकती है जानलेवा!

कंपनी इसमें लार्ज लैंग्वेज मॉडल जोड़ सकती है, जिससे ये यूजर्स की ओर से पूछे गए सवालों का आसानी से जवाब दे पाए. ऐपल अपने इन AI फीचर्स को ‘ऐपल इंटेलिजेंस’ फीचर्स नाम दे सकता है और अपने सभी ऐप्स में जोड़ सकता है.

माना जा रहा है कि आने वाले आईओएस 18 में AI फीचर्स को जोड़कर ऐपल दूसरी कंपनियों जैसे गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें- अगर इस तरह से चलाया कूलर तो कमरे में बढ़ जाएगी उमस, चिपचिप करेगी बॉडी, बहेगा पसीना

इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि iOS 18 में आने वाले सभी फीचर्स आईपैड ऑपरेटिंग सिस्टम 18 में भी देखने को मिल सकते हैं. साथ ही WatchOS 11 में भी कई अपडेट्स देखने को मिल सकते हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि ऐपल विजन OS का नया वर्जन भी बाजार में पेश कर सकता है. विजन ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल ऐपल के VR हैंडसेट में किया जाता है.

Tags: Apple Latest Phone, Mobile Phone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *