एथेरियम डेफाई संबंधित सिग्नल, विवरण देता है

  • एथेरियम के DEX वॉल्यूम में गिरावट शुरू हो गई।
  • गैस की कीमतें गिरने के कारण एनएफटी में रुचि लगातार बनी रही।

Ethereum [ETH] DeFi और NFT दोनों क्षेत्रों में लंबे समय से दबदबा रहा है। हालाँकि, पारिस्थितिकी तंत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ, एथेरियम की डेफी गतिविधि में गिरावट शुरू हो गई।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो एथेरियम लाभ कैलकुलेटर


वॉल्यूम कम हो जाता है

मेसारी के आंकड़ों के अनुसार, विकेंद्रीकृत एक्सचेंजों (डीईएक्स) पर कुल ट्रेडिंग वॉल्यूम में प्रेस समय के अनुसार प्रमुख ब्लॉकचेन में मामूली गिरावट देखी गई। विशेष रूप से, एथेरियम की दैनिक DEX मात्रा में पिछले महीने के दौरान 35% की कमी आई है।

स्रोत: मेसारी

लेकिन डीईएक्स वॉल्यूम में गिरावट के बावजूद, एथेरियम का टीवीएल बढ़ गया, यह दर्शाता है कि नेटवर्क पर डीएपी और प्रोटोकॉल ने प्रोटोकॉल पर मूल्य बनाए रखने में मदद की।

यह ध्यान रखना उचित है कि एथेरियम पर उच्च गतिविधि का एक संकेतक लगातार गैस का उपयोग रहा है, जिससे पता चला है कि घटती DEX मात्रा का नेटवर्क की समग्र गतिविधि पर बहुत कम प्रभाव पड़ा है। ग्लासनोड के आंकड़ों के अनुसार, प्रेस समय में, एथेरियम की गैस की कीमतें एक तक पहुंच गईं 5 महीने का निचला स्तर.

एनएफटी क्षेत्र में भी, ट्रेडों की संख्या में वृद्धि देखी गई।

स्रोत: मेसारी

हालाँकि, गैस की कम कीमतों के बावजूद, ब्लू-चिप एनएफटी में रुचि में काफी गिरावट आई है। डैप राडार द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, ब्लू चिप एनएफटी संग्रह जैसे एक्सुजी, क्रिप्टो पंक्स और ऊबा हुआ एप यॉट क्लब [BAYC] पिछले महीने वॉल्यूम और बिक्री में गिरावट देखी गई।

स्रोत: डैप रडार

ETH की बात करें तो, मुद्रा की कीमत में पिछले सप्ताह वृद्धि जारी रही। कीमतों में इस बढ़ोतरी ने व्यापारियों को कुछ दिलचस्प निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया है।

व्यापारियों की प्रतिक्रिया

ग्रीकलाइव के अनुसार आंकड़े, लेखन के समय 180,00 ETH विकल्प समाप्त होने वाले थे। ईटीएच के लिए पुट कॉल अनुपात 0.86 था, जो कॉल की अपेक्षाकृत अधिक मांग का संकेत देता है। इससे व्यापारियों के बीच तेजी की भावना बढ़ने का संकेत मिलता है।

प्रेस समय के अनुसार मैक्स पेन प्वाइंट $1,750 पर निर्धारित किया गया था, जो बाजार सहभागियों के लिए भी रुचि का स्तर हो सकता है।


यथार्थवादी हो या न हो, यहां ETH का मार्केट कैप है बीटीसी की शर्तें


इसके अलावा, ईटीएच विकल्पों का अनुमानित मूल्य $340 मिलियन था, जो दांव पर महत्वपूर्ण मूल्य का संकेत देता है। इसके अतिरिक्त, ब्लैकरॉक के ईटीएफ की खबरों से प्रेरित सकारात्मक बाजार धारणा ने बाजार में उछाल में योगदान दिया है, साथ ही ईटीएच को भी लाभ का अनुभव हो रहा है।

ईटीएच के विकल्प बाजार ने स्पष्ट IV व्युत्क्रम प्रदर्शित किए, जिससे क्रॉस-मुद्रा IV मध्यस्थता एक आकर्षक रणनीति बन गई। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बीटीसी की तुलना में प्रेस समय में ईटीएच की कम निहित अस्थिरता की स्थिरता लंबी अवधि में प्रश्न में आ सकती है।

स्रोत: ग्रीक्सलाइव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *